Pyara Hindustan
National

महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले में ईडी की बड़ी कार्रवाई,अजित पवार के करीबी पर कसा शिकंजा

महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले में ईडी की बड़ी कार्रवाई,अजित पवार के करीबी पर कसा शिकंजा
X

महाराष्ट्र में एक तरफ ड्रग नेकस्स को धवस्त करने के लिए एनसीबी की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। लेकिन वही दूसरी ओर अब ईडी ने महाराष्ट्र में एनसीपी नेताओ पर शिकंजा कस लिया है। महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक घोटाला मामले में ईडी और आईटी मुम्बई और पुणे में अलग अलग जगहो पर छापेमारी कर रही है। बता दें कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और उनके परिवार पर महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक में २५००० करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगा है। और अब उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के चचेरे भाई जगदीश कदम के घर को ईडी ने छापेमारी की है। ईडी की टीम ने जगदीश कदम के पुणे स्थित घर पर छापा मारा है। दौंड शुगर के निदेशक जगदीश कदम हैं। कुछ दिन पहले अजीत पवार के करीबी सहयोगियों के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद अब ईडी ने अजीत पवार के चचेरे भाई के घर पर छापेमारी की है।



बता दें कि कुछ दिन पहले अजीत पवार के करीबी सहयोगियों के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद अब ईडी ने अजीत पवार के चचेरे भाई के घर पर छापेमारी की है। इससे पहले 7 अक्टूबर, 2021अजित पवार के करीबी रिश्तेदारों के घर पर इनकम टैक्स का छापा मारा गया। इसके अलावा आयकर विभाग ने अजित पवार की बहनों के घरों और दफ्तरों की भी जांच की थी। जिसके बाद अजित पवार का बयान सामने आया था उन्होने कहा कि आयकर छापे राजनीतिक उद्देश्यों के लिए थे । मेरी बहन जिसकी शादी 35-40 साल पहले हुई थी। वे अपने घर में बहुत अच्छे तरीके से रह रहे हैं। इनमें कोल्हापुर और पुणे में दो बहनों के दफ्तरों पर आयकर ने छापेमारी की है. मुझे इसके पीछे का कारण समझ नहीं आ रहा है।

बता दें कि इससे पहले अजित पवार और उनकी पत्नी भी ईडी की रड़ार पर आ चुकी है। जरांदेश्वर फैक्ट्री में करोडो के घोटाले के सिलसिले में ईडी ने उन पर शिकंजा कसा था। फिलहाल जांच लगातार जारी है। लेकिन अजित पवार का कहना है कि चीनी मिलो में भ्रष्टाचार के आरोप गलत है झूठे आंकड़े पेश किये जा रहे है।25,000 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप झूठा है।




Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story