Pyara Hindustan
National

J&K आतंकी फंडिंग केस में NIA की बड़ी कार्रवाई,हाफिज के करीबी जहूर वटाली की संपत्तियों को किया गया जब्त

J&K आतंकी फंडिंग केस में NIA की बड़ी कार्रवाई,हाफिज के करीबी जहूर वटाली की संपत्तियों को किया गया जब्त
X

जम्मू कश्मीर में आतंक का सफाया करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA का एक्शन लगातार जारी है। आतंकी फंडिंग मामले मे राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि एनआईए ने जहूर अहमद शाह वटाली के नाम पर तीन अचल संपत्तियों को कुर्क कर दिया है। कश्मीरी बिजनेसमैन जहूर अहमद शाह वटाली को आंतकी फंडिंग के मामले में 2017 में गिरफ्तार किया जा चुका है वो फिलहाल जेल में बंद है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम सोमवार की सुबह कुपवाड़ा के हंदवाडा पहुंची। एजेंसी ने हंदवाडा में जहूर अहमद शाह वटाली के नाम पर तीन अचल संपत्तियों को कुर्क किया है। उसकी संपत्तियां उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के बघाटपोरा इलाके में स्थित हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कुर्क की गई संपत्तियों में 13.3 मरला, 8.6 मरला और 10.3 मरला भूमि शामिल है। एनआईए के अधिकारियों ने आज सुबह ये कार्रवाई की।

इस साल की शुरुआत में भी 31 मई को एनआईए ने श्रीनगर में भी वटाली के एक आवास को कुर्क किया था। ये कार्रवाई नई दिल्ली में पटियाला हाउस कोर्ट में विशेष एनआईए अदालत के आदेशों के आधार पर की गई है।

जहूर अहमद वटाली पर आरोप है कि वह कश्मीर में अलगवावादियों के लिये पैसे जुटाने का काम करता था। लश्कर सरगना हाफ़िज सईद कश्मीर में अलगाववादियों की मदद के लिए जहूर अहमद शाह वटाली को हवाला के जरिये पैसे भिजवाया करता था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story