Pyara Hindustan
National

ममता बनर्जी ने शिंदे सरकार को बताया अवैध, कहा - BJP ने शिंदे के साथ मिलकर महाराष्ट्र की सरकार जीती, लोगो का दिल नहीं जीता

ममता बनर्जी ने शिंदे सरकार को बताया अवैध, कहा -  BJP ने शिंदे के साथ मिलकर महाराष्ट्र की सरकार जीती, लोगो का दिल नहीं जीता
X

महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन हो चुका है। बीजेपी - शिंदे गुट ने मिलकर सरकार बना ली है। लेकिन बयानबाजी का दौर लगातार जारी है। अब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का बड़ा बयान सामने आया है उन्होने कहा कि बीजेपी ने एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर महाराष्ट्र की सरकार जीती है, लेकिन महाराष्ट्र का दिल नहीं जीता। सिर्फ इतना ही ममता बनर्जी को ये डर सता रहा है कि अगला नंबर पश्चिम बंगाल का भी हो सकता है।

दरअसल बंगाल की सीएम ममता बनर्जी इंडिया टुडे कॉनक्लेव ईस्ट-2022 में पहुंची जहां उन्होने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार को अवैध करार दिया। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर महाराष्ट्र की सरकार जीती है, लेकिन महाराष्ट्र का दिल नहीं जीता। उद्ध सरकार को गिराने के लिए शिवसेना के बागी विधायकों को पैसे के अलावा और भी बहुत कुछ दिया गया।

वहीं जब इस कार्यक्रम में विपक्ष मुक्त भारत को लेकर ममता बनर्जी से सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि - मैं हमेशा हंसती हूं।अपोजिशन मुक्त भारत। बीजेपी ने क्या अपोजिशन मुक्त भारत बनाने की मुहिम चला रखी है। ममता ने कहा कि मैंने राजीव गांधी जी, नरसिम्हा राव जी, एच. डी. देवगौड़ा जी, अटल बिहारी वाजपेयी जी और मनमोहन सिंह जी की सरकार के साथ काम किया है। कई सरकारें देखी हैं, लेकिन मैंने कभी भी इस तरह की विंडिक्टिव सरकार नहीं देखी।

सिर्फ इतना ही नहीं जिस तरह से अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए सरकार बुलडोजर का इस्तेमाल कर रही है। उसको लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि आप सत्ता के अपने ज़बरदस्त दुरुपयोग से लोगों को बुलडोज़ कर सकते हैं, आप लोकतंत्र को बुलडोज़ कर सकते हैं। लेकिन अगले चुनाव में बीजेपी बनाम देश की जनता होगी और जनता लोकतांत्रिक तरीके से बीजेपी को बुलडोजर करेगी।

उनके पिछले बयान के बारे में पूछे जाने पर कि अगला चुनाव भाजपा बनाम देश के लोगों का होगा, ममता बनर्जी ने विस्तार से कहा, "2024 के चुनाव में लोग सरकार चुनने के लिए वोट नहीं देंगे, बल्कि विरोध करने के लिए वोट देंगे। यह एक चुनिंदा वोट नहीं होगा, बल्कि एक अस्वीकार वोट होगा।

बता दें कि महाराष्ट्र कई दिनो के सियासी ड्रामे के बाद आखिरकार एकनाथ शिंदे सरकार महाराष्ट्र विधानसभा में पास हो गई। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सरकार को आज विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना था। बीजेपी के सहयोग से बनी इस सरकार ने 164 मत के समर्थन से सदन में अपना बहुमत साबित किया।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story