Pyara Hindustan
National

ममता बनर्जी ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग, पार्थ चटर्जी के बाद अब सभी घोटालेबाज मंत्रियों को हटाने की तैयारी

ममता बनर्जी ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग, पार्थ चटर्जी के बाद अब सभी घोटालेबाज मंत्रियों को हटाने की तैयारी
X

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसे टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद ममता बनर्जी मुश्किल में फंस चुकी है। ममता बनर्जी ने पहले ही पार्थ चटर्जी को कैबिनेट से बाहर कर दिया है लेकिन उसके बाद बीजेपी लगातार ममता बनर्जी से सवाल पूछ रही है कि वह पार्थ को पार्टी से बाहर का रास्ता कब दिखाऐगी।

अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के बीच बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बड़ा ऐलान कर सकती है। खबर है कि वह सोमवार को पूरे मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के लिए कह सकती हैं। यानि आने वाले समय में बंगाल में बड़ा कैबिनेट फेरबदल देखने को मिल सकता है।

दरअसल पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसने के बाद मंत्री पद से हटाए गए पार्थ चटर्जी के पास दो विभागों के अलावा कई और पार्टी के पद भी थे। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में मंत्रिमंडल में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इतना ही नहीं, तृणमूल कांग्रेस में नए मंत्रिमंडल की तैयारी के साथ ही घोटाले के आरोप में फंसे हुए मंत्रियों को बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है।

बता दें कि इससे पहले ईडी द्वारा गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी को 28 जुलाई को पश्चिम बंगाल सरकार ने बर्खास्त कर दिया है। एक आधिकारिक आदेश में कहा गया, 'पार्थ चटर्जी को उद्योग, वाणिज्य एवं उद्यम विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, संसदीय मामलों के विभाग और सार्वजनिक उद्यम एवं औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है।'

फिलहाल पार्थ चटर्जी को जिन पदो से मुक्त किया गया है। अब मंत्रालयों का प्रभार अब ममता बनर्जी संभाल रही है। मुख्य सचिव एच के द्विवेदी के हस्ताक्षर वाले आदेश के बाद बनर्जी ने पश्चिम बंगाल औद्योगिक संवर्धन बोर्ड की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, 'पार्थ दा के विभागों का प्रभार कुछ समय के लिए मेरे पास रहेगा… जब तक मैं मंत्रिमंडल में फेरबदल नहीं करती।'

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story