Pyara Hindustan
National

ममता बनर्जी ने UPA पर दिया बड़ा बयान भड़की कांग्रेस, अधीर रंजन चौधरी ने ममता को बताया पागल

ममता बनर्जी ने UPA पर दिया बड़ा बयान भड़की कांग्रेस, अधीर रंजन चौधरी ने ममता को बताया पागल
X

२०२४ लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष जो खुद को एकजुट दिखाने की कोशिश कर रहा था। लेकिन ममता के एक बयान ने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के प्रधानमंत्री बनने के सपने को चकनाचूर कर दिया है। बीजेपी के खिलाफ तीसरे मोर्चे की कवायद में जुटीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस को किनारे कर दिया है। पहले यह कि इस गठबंधन से कांग्रेस को दूर कर दिया है और दूसरा कांग्रेस के नेतृत्व वाले UPA गठबंधन पर बयान दिया कि अब यह कोई गठबंधन नहीं है। उनके इस बयान के बाद अब कांग्रेस ममता बनर्जी पर हमलावर हो गई है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर पलटवार करते हुए कहा है कि ममता बनर्जी को पागल तक करार दे दिया है। उन्होंने कहा कि ममता ने अब ज्यादा पागलपन शुरू कर दिया है। उन्होने कहा किन ममता को लगता है कि हिंदुस्तान ने ममता ममता करना शुरु कर दिया है। लेकिन ममता बनर्जी ये याद रखे कि हिंदुस्तान की मतलब बंगाल नही है और बंगाल का मतलब हिंदुस्तान नही हैं। बीजेपी और ममता दोनों मिले हुए हैं।

इसके साथ कांग्रस से नाराज जी २३ के नेताओ में शामिल कपिल सिब्बल ने ममता बनर्जी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कांग्रेस के बिना यूपीए की कल्पना नहीं की जा सकी है। कांग्रेस बिना यूपीए मतलब ऐसा शरीर जिसमें आत्मा है ही नहीं। इसके अलावा कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, 'हमारी लड़ाई सत्ताधारी पार्टी (भाजपा) के खिलाफ है। जो लोग हमारे साथ आना चाहते हैं, वे हमारे साथ आएं और जो हमसे जुड़ना नहीं चाहते हैं वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं...क्या कांग्रेस की भागीदारी के बिना भाजपा के खिलाफ कोई राजनीतिक गठबंधन हो सकता है?'

बता दें, ममता बनर्जी ने बुधवार को मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। इसके बाद दीदी ने जो कुछ कहा, उससे सियासी बवाल खड़ा हो गया।











Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story