Pyara Hindustan
National

शहीदी दिवस पर ममता दीदी की नई चाल, 2024 में पीएम बनने का सजा रहीं ख्वाब।

शहीदी दिवस पर ममता दीदी की नई चाल, 2024 में पीएम बनने का सजा रहीं ख्वाब।

शहीदी दिवस पर ममता दीदी की नई चाल, 2024 में पीएम बनने का सजा रहीं ख्वाब।
X

बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अब ममता बेनर्जी की नज़र 2024 लोकसभा चुनाव पर है। इस बार के लोकसभा चुनावों के लिए सीएम ममता ज़ोरों- शोरों से तैयारी करने में जुट गई हैं। केंद्र की सियासत पर उतरने को बेक़रार ममता बेनर्जी ने इसके लिए 21 जुलाई का दिन चुना है। आपको बता दूं 21 जुलाई ममता बेनर्जी और उनकी पार्टी TMC के लिए अहम दिन माना जाता है, क्योंकि 21 जुलाई को TMC 1993 में युवा कांग्रेस की रैली में मारे गए 13 लोगों की शहीदी दिवस के रूप में मनाती है और अब इसी दिन TMC अपने वार्षिक कार्यक्रम के ज़रिए देशभर में पहुंचने की कोशिश करेगी।

वहीं लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए ममता बेनर्जी के भाषण को देश के कई राज्यों में प्रकाशित किया गया। बता दें कि ममता बेनर्जी ने कोलकाता से भाषण दिया लेकिन 5 से ज़्यादा रोज्यों के 32 ज़िलों में उन्हें लाइव सुना और देखा जा सका। इस पूरी कवायत के पीछे सीएम ममता का वो मिशन माना जा रहा है जिसे वो 2024 में पूरा करना चाहती हैं। ममता की वर्चुअल रैली के लिए दिल्ली, कोलकाता, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बड़ी स्क्रीन लगाई गई जिसके ज़रिए उन्होंने जनता तक अपनी बात पहुंचाई। वहीं ममता दीदी की वर्चुअल रैली में सपा, आरजेडी, एनसीपी समेत कई विपक्ष के नेता शामिल हुए दीदी को सुनने के लिए।

इस बार गुजरात से चुनाव लड़ने की तैयारी में है TMC अपनी वर्चुअल रैली में ममता बनर्जी बंगाली में भाषण देंगी लेकिन अन्य राज्यों में उनका भाषण हिंदी, इंगलिश और कई भाषाओं में प्रकाशित किया गया। वहीं ममता दीदी गुजरात चुनाव में भी खेला होबे के नारे के साथ आगे बढ़ रही हैं। 2022 गुजरात चुनाव के लिए गुजरात में सीएम ममता के बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं। साथ ही आपको बता दें कि ममता बनर्जी की वर्चुअल रैली में विपक्ष के जितने भी नेता शामिल हुए हैं उन सबका यही कहना है कि बेशक वो ममता दीदी के साथ हैं लेकिन 2024 लोकसभा चुनाव वो मुद्दों पर लड़ेंगे न कि किसी चेहरे के दम पर।

Manisha Dhindoria

Manisha Dhindoria

Editor & Reporter


Next Story