Pyara Hindustan
National

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर लगाया बैन, फिल्म निर्माता फैसले के खिलाफ जाएंगे कोर्ट !

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने फिल्म द केरल स्टोरी पर लगाया बैन, फिल्म निर्माता फैसले के खिलाफ जाएंगे कोर्ट !
X

‘द केरला स्टोरी‘ को लेकर बहस थम नहीं रही है. इस बीच, पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी फिल्म का विषय सामने आया. ममता बनर्जी ने फिल्म के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने कहा कि यह कहानी मनगढ़ंत है और उन्होंने फिल्म पर बैन लगाने का ऐलान किया. ममता बनर्जी ने यह भी दावा किया कि केरल के बाद पश्चिम बंगाल को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि उनके पास जानकारी है कि अगला टारगेट बंगाल है. बंगाल फाइल पश्चिम बंगाल के साथ बनाया जाएगा.

उन्होंने कहा, ”मुझे बताया गया है कि इसके बाद बंगाल की फाइलें तैयार की जा रही हैं. पहले उन्होंने कश्मीर के लोगों का अपमान किया.य फिर केरल के लोगों ने किया. अब बारी पश्चिम बंगाल की है.”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आशंका जताई है कि इस फिल्म से राज्य की शांति और व्यवस्था बाधित हो सकती है. यह एक संप्रदायिकता सद्भाव में बाधा हो सकती है. मुख्य सचिव को दिये गये आदेश में कहा गया है कि यदि कोई कोलकाता के किसी हॉल में फिल्म दिखाई जाती है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यदि किसी हॉल में यह फिल्म चल रही है, तो उसे हटा दिया जाए. अन्यथा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हालांकि ‘द केरला स्टोरी’ के विवाद के बावजूद फिल्म के पक्ष में काफी लोग हैं.

पश्चिम बंगाल में फिल्म द केरला स्टोरी पर प्रतिबंध लगाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए फिल्म के निर्माता विपुल शाह ने क़ानूनी कार्यवाही की बात की है उन्होंने कहा, "अगर ममता बनर्जी ने ऐसा किया है, तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे. कानून के प्रावधानों के तहत जो भी संभव होगा, हम लड़ेंगे."

विपुल शाह ममता सरकार के फैसले के खिलाफ जाएंगे कोर्ट !


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story