Pyara Hindustan
National

मनीष सिसोदिया ने 9 घंटे की पूछताछ के बाद CBI पर लगाए आरोप, कहा- AAP छोड़ने का बनाया गया दबाव, CBI ने कहा- लेंगे एक्शन

मनीष सिसोदिया ने 9 घंटे की पूछताछ के बाद CBI पर लगाए आरोप, कहा- AAP छोड़ने का बनाया गया दबाव, CBI ने कहा- लेंगे एक्शन
X

दिल्ली की नई शराब नीति को लेकर हंगामा मचा हुआ है. CBI की ओर से समन जारी होने के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सोमवार को पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर में पेश हुए. इसे लेकर दिनभर गहमागहमी रही. जहां सीबीआई मनीष सिसोदिया से मुख्यालय में पूछताछ कर रही थी, वहीं आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन औऱ नारेबाजी कर रहे थे, तो बीजेपी ने भी आम आदमी पार्टी के नेताओं पर हमला बोला.

मनीष सिसोदिया ने किया दावा- AAP छोड़ने का दबाव बनाया गया

बता दे, CBI ने सोमवार को सिसोदिया से 9 घंटे तक पूछताछ की. सीबीआई दफ्तर से लौटने के बाद सिसोदिया ने कहा कि घोटाले का तो कोई मसला ही नहीं है. सारा केस फर्जी है. आज 9 घंटे की पूछताछ के दौरान समझ गया कि कैसे पूरी साजिश की गई है. सिसोदिया ने कहा कि सीबीआई ने मेरे खिलाफ जो केस करवाया है, वह दिल्ली में असल में ऑपरेशन लोटस को कामयाब बनाने के लिए करवाया गया था. उन्होंने कहा कि बीजेपी सीबीआई जैसी एजेंसी को असंवैधानिक तरीके से दबाव बनाने के लिए इस्तेमाल कर रही है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझ पर AAP छोड़ने का दबाव बनाया गया. मुझसे कहा गया कि AAP छोड़दिल्ली की नई शराब नीति को लेकर हंगामा मचा हुआ है. CBI की ओर से समन जारी होने के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सोमवार को पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर में पेश हुए. इसे लेकर दिनभर गहमागहमी रही. जहां सीबीआई मनीष सिसोदिया से मुख्यालय में पूछताछ कर रही थी, वहीं आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन औऱ नारेबाजी कर रहे थे. इस मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. जहां सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में जनसभा में बीजेपी पर निशाना साधा, तो बीजेपी ने भी आम आदमी पार्टी के नेताओं पर हमला बोला.

CBI ने कहा- जाँच के बाद लेंगे एक्शन

वही मनीष सिसोदिया के आरोपों का सीबीआई ने खंडन किया है. जिसमें सिसोदिया ने कहा था कि पूछताछ के दौरान उन्हें आम आदमी पार्टी छोड़ने का दवाब बनाया गया था. सीबीआई ने कहा कि हम इन आरोपों का खंडन करते हैं. सिसोदिया से पेशेवर और कानूनी तरीके से पूछताछ की गई है. एफआईआर में लगे आरोपों और जांच के दौरान एकत्र सबूतों के आधार पर ही सख्ती से पूछताछ हुई है. सिसोदिया के बयान का सत्यापन किया जाएगा और कानून के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मनीष सिसोदिया के जवाबों से संतोष नहीं CBI

सूत्रों के मुताबिक सिसोदिया से पूछताछ के दौरान सीबीआई ने कई सबूत पेश किए. हालांकि ज्यादातर सवालों पर मनीष सिसोदिया के जवाबों से CBI के अधिकारी संतुष्ट नहीं हैं. सीबीआई ने सिसोदिया से विजय नायर से उनके संबंधों को लेकर सवाल पूछे. इस दौरान सिसोदिया से ये भी पूछा गया था कि क्या विजय नायर उनके तीन अन्य सहयोगियों के साथ आबकारी नीति की ड्राफ्टिंग में शामिल थे. सीबीआई ने सिसोदिया से शराब नीति के कारण सरकारी खजाने को हुए नुकसान के बारे में भी पूछा. इतना ही नहीं, जांच एजेंसी के अधिकारियों ने सिसोदिया से शराब नीति के निर्माण में शराब कंपनी के मालिकों की कथित संलिप्तता के बारे में भी सवाल पूछे.

मनीष सिसोदिया पर BJP ने किया पलटवार

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या आपने कभी किसी भ्रष्ट व्यक्ति को पूछताछ के बाद बाहर आते देखा है और उसने स्वीकार किया है कि वह भ्रष्ट था तथा इसके लिए वह माफी मांगें? यह ऑपरेशन असहयोग है. संबित पात्रा ने कहा कि हमें नहीं पता कि सवाल क्या थे, लेकिन सामान्य ज्ञान के अनुसार उनसे पूछा गया होगा कि उन्होंने आबकारी नीति वापस क्यों ली. उन्होंने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सीबीआई कार्यालय में यह पूछा जाता कि उन्होंने ऐसी नीति क्यों बनाई, जिसे कैबिनेट की मंजूरी नहीं मिली और फिर उन्होंने 144 करोड़ रुपये ठेकेदारों को माफ क्यों किया, जो उनके दोस्त थे?

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story