Pyara Hindustan
National

शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया की बढ़ी मुश्किले, ED ने फार्मा कंपनी के MD शरद रेड्डी और विनय बाबू को किया गिरफ्तार

शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया की बढ़ी मुश्किले, ED ने फार्मा कंपनी के MD शरद रेड्डी और विनय बाबू को किया गिरफ्तार
X

दिल्ली शराब मामले में ईडी का एक्शन लगातार जारी है। जांच एजेंसी ने अरबिंदो फार्मा के प्रबंध निदेशक (MD) शरथ रेड्डी को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही ईडी ने पेरनोड रिकार्ड के अधिकारी विनय बाबू को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में जांच एजेंसी ने अबतक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और ऑनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, हैदराबाद के कारोबारी अभिषेक बोइनपल्ली शामिल है।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में बीते 27 सितंबर को सीबीआई ने विजय नायर को गिरफ्तार किया था। वह एक एंटरटेनमेंट और इवेंट मीडिया कंपनी के पूर्व सीईओ हैं। उनके ठिकानों पर ईडी ने भी छापेमारी की थी। नायर को इस कथित घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है।

बता दें कि इस शराब घोटाले में सीबीआई ने जो एफआईआर दर्ज की थी। जिसमें मनीष सिसोदिया, तीन पूर्व सरकारी अफसर, 9 कारोबारी और दो कंपनियों को आरोपी बनाया गया है।सीबीआई ने आरोपियों पर आपराधिक साजिश रचने और भ्रष्टाचार से जुड़ी धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। इनमें तीन पूर्व सरकारी अफसर एजी कृष्णा, आनंद तिवारी और पंकज भटनागर शामिल हैं। इसके अलावा अमित अरोड़ा (बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर), दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे को भी आरोपी बनाया गया है। इन तीनों को सिसोदिया का करीबी माना जाता है। आरोप है कि तीनों ने आरोपी सरकारी अफसरों की मदद से शराब कारोबारियों से पैसा इकट्ठा किया और उसे दूसरी जगह डायवर्ट किया।

इससे पहले बीते 6 सितंबर को ईडी ने दिल्ली समेत कई राज्यों में 35 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी ने दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, लखनऊ, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु और पंजाब के शहरों में भी रेड की थी। जांच एजेंसी के निशाने पर शराब कारोबारी थे। ईडी की छापेमारी में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का घर शामिल नहीं था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story