Pyara Hindustan
National

ऑक्सीजन पर संबित पात्रा ने खोली विपक्ष की पोल तो बौखला उठे मनीष सिसोदिया।

ऑक्सीजन पर संबित पात्रा ने खोली विपक्ष की पोल तो बौखला उठे मनीष सिसोदिया।

ऑक्सीजन पर संबित पात्रा ने खोली विपक्ष की पोल तो बौखला उठे मनीष सिसोदिया।
X

संसद में ऑक्सीजन को लेकर जो बवाल विपक्षों द्धारा मचाया गया वो थमने का नाम नहीं ले रहा है। मानसून सत्र के दौरान केंद्र सरकार से कोरोना में हुई मौतों का आंकड़ा पूछा गया जिसमें उन्हें बताना था कि ऑक्सीजन की कमी से कितनी मौत हुई वहीं इस पर केंद्र का जवाब था की राज्यों की रिपोर्ट के मुताबिक़ कोई भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई। वहीं इस पर राहुल गांधी समेत कई विपक्ष के नेताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए हैं। राहुल गांधी के ट्वीट के बाद बीजेपी प्रवक्ता साबित पात्रा ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी का पक्ष रखा। जिसमें उन्होंने बताया कि केंद्र ने मौत के आंकड़ों की लिस्ट नहीं बनाई ये काम राज्य सरकारों था और वहीं से सभी लिस्ट केंद्र को सौंपी गई है। साबित पात्रा की प्रेस वार्ता के तुरंत बाद ही दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी एक प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें उन्होंने साबित पात्रा की जमकर आलोचना की है।

आपको बता दें कि प्रेस वार्ता के दौरान साबित पात्रा ने राहुल गांधी के साथ सीएम अरविंद केजरिवाल पर भी निशाना साधा। मीडिया में दिल्ली सरकार के आंकड़ो की लिस्ट दिखाते हुए सविता पात्रा ने बताया कि, 23 अप्रेल को दिल्ली सरकार ने राज्य में ऑक्सीजन की कमी से 21 लोगों की मौत होने का दावा किया गया था। जो कि अदालत में भी गया। वहीं केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार से एक कमेटी बनाने को कहा जिससे वह ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों के आंकड़े जुटा कर केंद्र को सौंपे। अब जब अरविंद केजरीवाल की कमेटी ने जाँच की तो उसमें ये साफ़ बताया कि जिन 21 लोगों की सरकार बात कर रही है उनकी मौत हार्ट फेल से हुई थी। उनके ईलाज के दौरान अस्पताल में पूरी तरह से उन्हें ऑक्सीजन ट्रीटमेंट दिया जा रहा था।

लेकिन अब साबित पात्रा को जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ने उनकी हर एक बात को नाकार दिया है। मीडिया से बात करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा, संसद में केंद्र ने ऑक्सीजन पर जो भी आंकड़े रखे वो सभी झूठे हैं। मोदी जी क्यों झूठ बोल रहे हैं। अप्रैल और मई महीने के दौरान देश में जो हालात थे उससे ये साफ़ पता लगता है कि बीजेपी सरकार इस महामारी में पूरी तरह से फेल रही है। आगे मनीष सिसोदिया ने कहा, जो बीजेपी शासित राज्य नहीं हैं उन राजों को बीजेपी ने बेहद परेशान किया। दिल्ली में सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी मात्रा में कमी थी। जब बीजेपी को अपनी झूठ छुपाना होता है तो वो विपक्ष को गाली देने लग जाता है। यही काम बीजेपी के बड़े नेता साबित पात्र कर रहे हैं। बजाय इसके कि अपनी कमियों को सुधारें साबित जी बीजेपी की ग़लतियों पर पर्दा ढकने आ जाते हैं। अरविंद केजरीवाल जी को, ममता जी को और अन्य राज्यों के सीएम को गाली देने लगता हैं।

आगे उन्होंने कहा, केंद्र सरकार ने किसी भी राज्य को सही लिस्ट तैयार करने का मौक़ा ही नहीं दिया। केंद्र सरकार क्यों डर रही है। अगर सही आँकड़े सामने आ गए तो बीजेपी के दावे झूठे पड़ जाएँगे। सीएम केजरीवाल ने कमेटी बनाने की माँग की लेकिन केंद्र ने कमेटी नहीं बनाने दी।

Manisha Dhindoria

Manisha Dhindoria

Editor & Reporter


Next Story