Pyara Hindustan
National

PM मोदी ने मुलायम सिंह यादव से की मुलाकात, बढ़ सकती है अखिलेश यादव की मुश्किलें ?

PM मोदी ने मुलायम सिंह यादव से की मुलाकात, बढ़ सकती है अखिलेश यादव की मुश्किलें ?
X

संसद का बजट सत्र समाप्त हो गया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज समाजवावादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक मुलायम सिंह यादव सहित विपक्ष के नेताओं से भी मुलाकात की। जिन नेताओं से पीएम ने मुलाकात की उनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा, सपा संस्थापक मुलायम सिंह, टीआर बालू, नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, अधीर रंजन चौधरी आदि शामिल रहे। आपको बता दें कि संसद के बजट सत्र के लिए लोकसभा की कार्यवाही बृहस्पतिवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. इस दौरान पीएम मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद रहे।

बता दे, बजट सत्र की बैठक निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन पहले अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दी गयी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बैठक 8 अप्रैल तक चलनी थी। सुबह निचले सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, 'सत्र के दौरान सदन की बैठकें लगभग 177 घंटे 50 मिनट तक चलीं। इस दौरान 182 तारांकित प्रश्नों के उत्तर दिये गए।' उन्होंने बताया कि बजट सत्र के लिए लोकसभा की कार्यवाही 31 जनवरी को शुरू हुई जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को केंद्रीय कक्ष में संबोधित किया।

पारित हुए थे ये अहम विधेयक

सत्र के दौरान पारित किये गए कुछ महत्वपूर्ण विधेयकों में वित्त विधेयक 2022, दिल्ली नगर निगम संशोधन विधेयक 2022, सामूहिक संहार के आयुध और उनकी परिदान प्रणाली (विधि विरूद्ध क्रियाकलापों का प्रतिषेध) संशोधन विधेयक, 2022 तथा दंड प्रक्रिया (शिनाख्त) विधेयक, 2022 शामिल हैं। सदन में प्रश्नकाल में प्रतिदिन औसत आठ प्रश्नों के उत्तर दिये गये। संसद का बजट सत्र 31 जनवरी को शुरू हुआ था और इसका प्रथम चरण 11 फरवरी तक चला। प्रथम चरण में केंद्रीय बजट पेश किया गया था। बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से शरू हुआ था।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story