Pyara Hindustan
National

मायावती ने विपक्ष को दिया झटका, उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ को समर्थन का किया ऐलान

मायावती ने विपक्ष को दिया झटका, उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ को समर्थन का किया ऐलान
X

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का फैसला क‍िया है। मायावती आज इसकी घोषणा भी करेंगी। मायावती ने कहा क‍ि व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को ध्‍यान में रखते हुए बसपा ने ये न‍िर्णय ल‍िया है।

बसपा सुप्रीमों मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा, "सर्वविदित है कि देश के सर्वाेच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है।"

साथ ही एक अन्य ट्वीट में मायावती ने लिखा, "बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं।"

बता दें क‍ि इससे पूर्व एनडीए ने जब द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया था तब भी बसपा प्रमुख मायावती ने ही सबसे पहले उन्हें समर्थन देने का एलान किया था।

बता दे, यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बसपा द्वारा उपराष्ट्रपति के चुनाव में जगदीप धनखड़ को सपोर्ट किए जाने पर कहा कि उम्मीद करता हूं कि सभी राजनीतिक दल इसी प्रकार निर्विरोध चुनाव की ओर आगे बढ़े साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बहन जी ने हमेशा से वंचित वर्ग की आवाज उठाई है और मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू जी को सपोर्ट किया और उपराष्ट्रपति के चुनाव में जगदीप धनखड़ जी को सपोर्ट किया है इसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूं।

6 अगस्‍त को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए होंगे वोट

वही मौजूदा राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्‍त को खत्‍म हो रहा है। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 6 अगस्‍त को वोट पड़ेंगे। उसी दिन मतों की गणना भी होगी। वही उपराष्‍ट्रपति चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उम्‍मीदवार बनाया है तो उनके खिलाफ विपक्षी दलों ने मार्गरेट अल्वा को प्रत्याशी चुना है। मार्गरेट अल्वा भी राज्यपाल रह चुकी हैं।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story