Pyara Hindustan
National

'कभी राजीव गांधी ने कांशीराम को CIA का एजेंट बता दिया था', राहुल के गठबंधन वाले बयान पर मायावती का तंज, इसी महीने विदेश दौरे पर जा सकते हैं राहुल गांधी !

कभी राजीव गांधी ने कांशीराम को CIA का एजेंट बता दिया था, राहुल के गठबंधन वाले बयान पर मायावती का तंज, इसी महीने विदेश दौरे पर जा सकते हैं राहुल गांधी !
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मायावती के साथ गठबंधन करने और सीएम बनने का ऑफर देने को लेकर दिया बयान सियासी हलके में काफी चर्चा में है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर क्यों बसपा प्रमुख ने राहुल गांधी के इस ऑफर को ठुकरा दिया। बता दे राहुल ने शनिवार को कहा था कि उनकी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती को उत्तर प्रदेश में गठबंधन करने और मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने बात तक नहीं की। इतना ही नहीं राहुल गांधी ने दावा किया था कि सीबीआई, ईडी और 'पेगासस' के जरिये बनाये जा रहे दबाव के चलते मायावती ने दलितों की आवाज के लिए लड़ाई नहीं लड़ी। साथ ही उन्होंने भाजपा को खुला रास्ता दे दिया। राहुल ने ये बातें 'द दलित ट्रुथ' किताब की लॉन्चिंग पर दिल्ली के जवाहर भवन में कहीं।

राहुल के सीबीईआई, ईडी के डर आरोपों को लेकर मायावती ने सीधे-सीधे कुछ भी नहीं कहा लेकिन गठबंधन के ऑफर पर उन्होंने राहुल गांधी को अपना घर संभालने की नसीहत जरूर दे दी। मायावती ने कहा कि राहुल ने यह बयान उनकी पार्टी की छवि को खराब करने के लिए दिया है।

मायावती ने कहा कि बसपा के काम करने का अपना तौर तरीका है. वहीं राहुल गांधी खुद संसद में प्रधानमंत्री के गले लगकर ढोंग करते है. कांग्रेस ने खुद सपा के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था तब ये क्यों हारे थे. मायावती ने कहा कि कांग्रेस लंबे समय तक देश पर राज किया पर दलित और शोषित के लिए कुछ नहीं किया. राजीव गांधी ने भी बीएसपी को बदनाम करने की कोशिश की थी. कांशीराम को सीआईए का एजेंट बताया था. बसपा प्रमुख ने कहा कि अब उन्हीं की राह पर चलकर उनके बेटे भी इस तरह के आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दलितों के आर्थिक विकास का पैसा दूसरे मदों में खर्च कर दिया. कांग्रेस ने उनके साथ कुछ नहीं किया.

मायावती ने आगे कहा, "कांग्रेस सत्ता में रहते हुए और सत्ता से बाहर हो जाने के लंबे समय बाद अब तक भाजपा और आरएसएस एंड कंपनी से हमें कहीं भी जी जान से लड़ती नज़र नहीं आती है।

वहीं संसद का बजट सत्र खत्म होने के दो दिन बाद ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि राहुल इसी महीने विदेश जा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस महीने विदेश दौरे पर जा सकते हैं।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story