Pyara Hindustan
National

कश्मीरी पत्रकार इरफान महराज की गिरफ्तारी पर भड़की महबूबा, कहा - UAPA कानून का हो रहा दुरुपयोग

कश्मीरी पत्रकार इरफान महराज की गिरफ्तारी पर भड़की महबूबा, कहा - UAPA कानून का हो रहा दुरुपयोग
X

टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार हुए कश्मीरी पत्रकार इरफान महराज की गिरफ्तारी बवाल जारी है। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, जर्नलिस्ट्स फेडरेशन ऑफ कश्मीर समेत कई पत्रकारो ने इरफान की गिरफ्तारी की निंदा की है। वहीं, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पत्रकार इरफान के गिरफ्तारी की निंदा करते हुए और इसे प्रेस की आजादी पर हमला बताया।

महबूबा मुफ्ती ने इसे प्रेस की आजादी पर हमला करार देते हुए लिखा कि कश्मीर में कॉनमैन (किरण भाई पटेल) को खुली छूट दी जाती है, इरफान महराज जैसे पत्रकारों को सच बोलकर अपना कर्तव्य निभाने के लिए गिरफ्तार किया जाता है। यूएपीए जैसे कठोर कानूनों का लगातार दुरुपयोग किया जाता है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रक्रिया ही सजा बन जाए।

महबूबा जिस कॉनमैन का जिक्र कर रही है वो है किरण भाई पटेल जिन्हे प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में रणनीति और अभियान के लिए फर्जी अतिरिक्त निदेशक के तौर पर पकड़े जाने के बाद पटेल को हाल ही में श्रीनगर के एक पांच सितारा होटल से कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा हिरासत में लिया गया था।

बता दें कि कश्मीर में एक हफ्ते में ये दूसरी बार है जब किसी कश्मीरी पत्रकार को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले NIA ने पुलवामा से एक पत्रकार सरताज अल्ताफ भट को हिरासत में लिया है। वे लोकल न्यूज आउटलेट ग्रोइंग कश्मीर में काम करते हैं।

एनआईए के मुताबिक टेरर फंडिग में गिरफ्तार किया गया इरफान का संबंध लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन जैसे आतंकी संगठन से है। आरोप है कि वह कुछ NGO, हेल्थ, एजूकेशन में मदद करने के नाम पर लोगों से फंड इकट्ठा करता था और इन आतंकी संगठनों को भेजता था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story