Pyara Hindustan
National

सरकारी बैठक में 'जीजा' को साथ ले गए मंत्री तेज प्रताप यादव, बीजेपी ने कहा- 'जीजा' का आशीर्वाद रहा तो तेज प्रताप सबसे बेस्ट मिनिस्टर साबित होंगे

सरकारी बैठक में जीजा को साथ ले गए मंत्री तेज प्रताप यादव, बीजेपी ने कहा- जीजा का आशीर्वाद रहा तो तेज प्रताप सबसे बेस्ट मिनिस्टर साबित होंगे
X

बिहार के वन और पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव विवादों में आ गए हैं. दरअसल, बिहार के वन और पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव सरकारी बैठक में अपने बहनोई शैलेश को भी साथ ले गए. शैलेश लालू यादव के बड़े दामाद हैं. प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन के ठीक बगल में लालू यादव के बड़े दामाद सरकारी बैठक में शामिल हुए. इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बहस छिड़ गई है. दिलचस्प बात ये है कि बीजेपी ने इस बैठक पर सवाल उठाते हुए तंज किया है.

बता दे, भाजपा प्रवक्‍ता निखिल आनंद ने तस्‍वीर शेयर कर लिखा, "बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री तेज प्रताप यादव को कोई हल्‍के में ना लें। हमारे भाई शैलेश जी भी साथ बैठे हैं। निखिल आनंद ने लिखा है, मेरा दावा है कि राजद के सभी मंत्रियों से शैलेश जी ज्‍यादा समझदार, ज्ञानी, टैलेंटेड जरूर हैं। शैलेश भाई का आशीर्वाद रहा तो तेज प्रताप सबसे बेस्‍ट मिनिस्‍टर साबित होंगे।"

निखिल आनंद ने अपनी ट्वीट पर मी‍डिया से बातचीत की। कहा कि शैलेश कुमार इंजी‍नियर हैं। आइआइएम से उन्‍होंने मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। आरजेडी के जितने भी मंत्री हैं उनके मुकाबले तो वे ज्‍यादा पढ़े-लिखे जरूर हैं। अगर वे लालू जी के दामाद की जगह उनके पुत्र होते तो राजनी‍ति में शीर्ष पर होते। उन्‍होंने कहा कि राजद राजनी‍तिक नहीं पा‍रिवारिक दल है। विभागीय बैठक में किसी बाहरी की एंट्री कैसे हो सकती है। तेज प्रताप यादव उन्‍हें ले गए या शैलेश कुमार खुद गए यह तो अलग बात है।

वही बीजेपी नेता सुशील मोदी ने ट्वीट कर लिखा, "क्या बिहार में दामादों को सरकारी बैठकों में केवल भाग लेने ही नहीं बल्कि संचालन की अनुमति मिल गयी है ? कम से कम लालू के दामाद को तो अवश्य मिल गई है ।कौन अधिकारी पूछने की हिम्मत करेगा ?"

बता दें, अपने फेसबुक पर तेज प्रताप ने बैठक की तस्‍वीरें शेयर की हैं। उन्‍होंने लिखा है कि राज्‍य में बढ़ते प्रदूषण को कैसे रोका जा सके, उसपर विचार-विमर्श किया गया। अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रदूषण नियंत्रण कानून का सख्‍ती से पालन कराएं।

वही बीजेपी के बढ़ते हमले के बाद पहले तो RJD नेता बचते दिखे लेकिन मामला बढ़ता देख अब आरजेडी के नेता सफाई पर सफाई पेश कर रहे हैं। RJD प्रवक्ता शशि यादव ने मीडिया से कहा कि शैलेश यादव किसी काम से तेज प्रताप से मिलने गए थे। मीटिंग चल रही थी, इसलिए उन्हें वहीं बैठकर इंतजार करने के लिए कहा गया। किसी मंत्री के चैंबर में जाना कोई गुनाह नहीं है। शैलेश कुमार ने किसी भी अधिकारी को कोई निर्देश या आदेश नहीं दिए।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story