Pyara Hindustan
National

मोदी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, LGP गैस सिलेंडर और जेट फ्यूल की कीमतों में की गई बड़ी कटौती

मोदी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, LGP गैस सिलेंडर और जेट फ्यूल की कीमतों में की गई बड़ी कटौती
X

महंगाई को मुद्दा बनाकर मोदी सरकार पर हमलावर विपक्षी दलो को बड़ा झटका लगा है। मोदी सरकार ने जनता को बड़ी राहत देते हुए एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में एक बार फिर बड़ी कटौती की गई है। आज यानि 1 जून 2023 से एलपीजी सिलेंडर सस्ता हो गया है। ये बदलाव सिर्फ कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर में हुआ है। नई दिल्ली से लेकर चेन्नई तक कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में लगभग 83 रुपये से ज्यादा की कटौती की गई है। साथ ही तेल कंपन‍ियों की तरफ से जेट फ्यूल (हवाई ईंधन) के दाम में भी कटौती की गई है।

एलपीजी गैस सिलेंडर बेचने वाली पेट्रोलियम कंपनियों ने एलपीजी के रेट सस्ते कर दिए है। ये कमी कमर्शियल एलपीजी गैस के दाम में हुई है। हालांकि रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये पिछले महीने की तरह ही समान हैं। इससे पहले 1 मई 2023 को भी कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 172 रुपये की कटौती की गई थी।

कमर्शियल एलपीजी गैस स‍िलेंडर की कीमत दिल्ली में 1856.50 रुपये से घटकर 1773 रुपये का रह गया है। कोलकाता में पहले के 1960.50 रुपये के मुकाबले अब 1875.50 रुपये चुकाने होंगे। इसी तरह मुंबई में पहले यह 1808.50 रुपये का म‍िलता था, जो क‍ि अब 1725 रुपये का म‍िलेगा। चेन्‍नई में 2021.50 रुपये से कीमत घटकर 1937 रुपये रह गई है।

कमर्शियल एलपीजी स‍िलेंडर में राहत देने के अलावा तेल कंपन‍ियों की तरफ से हवाई ईंधन के दाम में भी कटौती की गई है। कीमत में करीब 6,600 रुपये की कमी आई है। इसका असर आने वाले समय में हवाई यात्रा पर पड़ सकता है। नई दरों को 1 जून से लागू कर द‍िया गया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story