Pyara Hindustan
National

प्रो-खालिस्तानियों के सोशल मीडिया मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, कनाडा के सांसद समेत कई ट्विटर अकाउंट किए बैन

प्रो-खालिस्तानियों के सोशल मीडिया मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, कनाडा के सांसद समेत कई ट्विटर अकाउंट किए बैन
X

पंजाब सरकार और केंद्र सरकार खालिस्तान समर्थकों पर लगातार शिकंजा कसने में लगी हुई है. इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. भारत में खालिस्तान समर्थक यूजर्स के कई ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किए गए हैं. इन अकाउंट्स में एक अकाउंट कनाडा के पॉलिटिशन और लॉमेकर जगमीत सिंह का ट्वीटर अकाउंट भी बैन किया है. अगर कोई यूजर जगमीत के अकाउंट को एक्सेस करने की कोशिश कर रहा है तो उस पर ‘withheld’ लिखा आ रहा है

भारत सरकार की ओर से यह एक्शन उस वक्त लिए जा रहे हैं, जब कि पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पर पंजाब पुलिस कार्रवाई कर रही है और उसकी तलाश में जुटी है. ऐसे मे कई खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के समर्थन में ट्वीट कर रहे थे. उन अकाउंट्स को ब्लॉक किया गया है. इन अकाउंट्स में कनाडा सरकार के कुछ ऑफिशियल्स के अकाउंट्स भी शामिल हैं.

कनाडा के सांसद जगमीत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अमृतपाल पर हो रही कार्रवाई के खिलाफ कई ट्वीट्स किए थे. उन्होंने इस दौरान चिंता भी जाहिर की है. उन्होंने पंजाब में इंटरनेट बंद करने के सरकार के कदम की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि पंजाब में लोगों की सुविधाओं को बंद किया गया है और इंटरनेट ब्लैकआउट के कदम से वह बहुत दुखी हुए हैं.

जगमीत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कई ट्वीट किए हैं. उन्होंने एक ट्वीट में 1984 में सिख नरसंहार की भी याद दिलाई. इस दौरान उन्होंने जस्टिन ट्रुडो और लिब्रल सरकार से अपील भी की कि वह अपने भारतीय समकक्षों से बातचीत करें और भारत में नागरिक सुविधाओं को सस्पेंड करने के संबंध चिंता जाहिर करें.

जगमीत ने इससे पहले भी कई बार भारत के खालिस्थानी समर्थकों के सपोर्ट में ट्वीट किए हैं. जगमीत सिंह भारत के खिलाफ समय-समय पर कुछ न कुछ मुद्दों पर बोलते रहते हैं. वह कई बार आंतरिक मुद्दों में दखल देने की कोशिश भी करते हैं. बता दें कि जगमीत को अपने खालिस्तानी समर्थक रुख की वजह से कई बार फटकार भी लगाई जा चुकी है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story