Pyara Hindustan
National

मोदी सरकार ने चीनी स्मार्टफोन कंपनियों पर लिया बड़ा एक्शन, बौखलाई टीएमसी

मोदी सरकार ने चीनी स्मार्टफोन कंपनियों पर लिया बड़ा एक्शन, बौखलाई टीएमसी
X

एक तरफ चीन लद्दाख में एलएसी पर अपनी चालाकी दिखा रहा है। दूसरी तरफ भारत ने एक बार फिर चीन पर बड़ी डिजिटल स्ट्राइक की है। दरअसल भारत ने करीब 220 चीनी ऐप्स को बैन करने के बाद अब भारत सरकार ने चाइनीजन स्मार्टफोन कंपनियो को नोटिस जारी कर दिया है। काउंटर प्वाइंट रिसर्च के डेटा के अनुसार चीनी स्मार्टफोन कंपनियों वीवो, ओप्पो, शियोमी और वनप्लस को नोटिस दिया गया है। खबर है कि भारत सरकार चीनी स्मार्टफोन के पार्ट्स की जांच और उसमें पहले से मौजूद ऐप्स की जांच करेगी। The Morning Context में छपी रिपोर्ट के मुताबिक भारत सरकार की ओर से चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को उनके फोन में इस्तेमाल कंपोनेन्ट्स और डेटा को लेकर जानकारी मांगी है।




चीनी मोबाइल कितने सुरक्षित हैं? कहीं चीन अपनी मोबाइल कंपनियों के जरिए जासूसी तो नहीं कर रहा है? इस शंका के बाद भारत सरकार ने कड़ा कदम उठाया है। लेकिन एक बार फिर वामपंथियो के पेट में दर्द हो गया है। ममता बनर्जी और उनकी पार्टी कितनी ज्यादा बौखलाई हुई है। ये एक ट्वीट से ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

टीएमसी एमपी जवाहर सरकार ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि केंद्र ने चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो, ओप्पो, श्याओमी और वनप्लस को नोटिस भेजा है। उनकी तकनीक जानना चाहते हैं। फिर केंद्र सरकार या चुनाव आयोग भारतीयों को यह क्यों नहीं बता सकता कि वे EVM वोटिंग मशीनों के लिए किस तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं?



अब सोशल मीडिया यूजर्स टीएमसी सांसद को जवाब दे रहे है उन्होने कहा है कि टीएमसी सासंद आखिर ममता बनर्जी या फिर भूपेश भगेल से क्यों नही पूछते? वह एक ही ईवीएम से जीते है। यूपीए सरकार के दौरान आपके पास बहुत प्रतिष्ठित पद थे। एक यूजर ने लिखा है कि जिस मशीन की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए जा रहे है दरअसल वह मशीन पहली बार 2004 में लाई गई थी

आप ममता दी या भूपेश भागेल से क्यों नहीं पूछते ? वे एक ही ईवीएम से जीते हैं। विश्वास नहीं कर सकते कि यूपीए सरकार के दौरान आपके पास बहुत प्रतिष्ठित पद थे। इस बीच वे इस मशीन की प्रामाणिकता पर सवाल उठाते रहते हैं जो पहली बार 2004 में लाई गई थी। क्या आप चाइना कॉस के प्रवक्ता हैं। पहले अपना समय अपने राज्य में कुछ अर्थपूर्ण उद्योग लाने के लिए लगाएं।













Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story