Pyara Hindustan
National

विश्व कप का फाइनल मैच देखने अहमदाबाद जाएंगे मोदी-शाह, फाइनल को खास बनाएगी भारतीय वायुसेना

विश्व कप का फाइनल मैच देखने अहमदाबाद जाएंगे मोदी-शाह, फाइनल को खास बनाएगी भारतीय वायुसेना
X

19 नवंबर यानि रविवार का दिन हर एक भारतीय के लिए बेहद खास और ऐतिहासिक होने वाला है। भारतीय क्रिकेट टीम 12 साल बाद एक बार फिर वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल खेलने वाली है गुजरात के अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में ये फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। स्टेडियम में वर्ल्ड कप के फाइनल मैच की तैयारियां काफी शानदार तरीके से चल रही है। सपना सिर्फ एक ही है... वो चमचमाती खूबसूरत ट्रॉफी अपने नाम करना।

लेकिन वर्ल्ड के इस फाइनल मुकाबले को और ज्यादा खास बनाने वाली है भारतीय वायुसेना। वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल से पहले एक खास एयर शो रखा गया है। जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायुसेना की ‘सूर्य किरण एरोबैटिक टीम’ मैच से पहले अपना एयर शो पेश करेगी। रक्षा विभाग के गुजरात के जनसंपर्क अधिकारी की ओर से जानकारी साझा करते हुए बताया गया है कि ये टीम करीब 10 मिनट तक अपने एयर शो से लोगो को रोमंचित करेगी। पीआरओ ने जानकारी देते हुए बताया है कि एयर शो की प्रैक्टिस शुक्रवार और शनिवार को होगी। भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम में आमतौर पर नौ विमान शामिल होते हैं और इसने देश भर में कई एयर शो किए हैं।

वहीं फाइनल मैच को लेकर एक और जानकारी सामने आ रही है कि पीएम मोदी भी भारत और ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच देखने पहुंच सकते है। पीएम मोदी के अलावा 2011 के विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और साल 1983 के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव भी फाइनल मुकाबला देखने को लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंच सकते हैं। इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों के परिवार वाले भी स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं। बीसीसीआई और आईसीसी के बड़े अधिकारी भी इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

बता दें कि टीम इंडिया बुधवार को न्यूजीलैंड को हराकर पहले ही वनडे विश्व कप फाइनल में पहुंच चुकी है। वहीं बीते गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। जिसके बाद अब लगभग 20 साल बाद एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने होगी। इस बार रोहित सेना पुराना बदला जरूर लेना चाहेगी। अहमदाबाद में उन्हें हराकर चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story