Pyara Hindustan
National

बढ़ती जा रही है मोहम्मद जुबैर की मुश्किलें, अब हाथरस कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

बढ़ती जा रही है मोहम्मद जुबैर की मुश्किलें, अब हाथरस कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
X

ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को हाथरस कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जुबैर को आज यानी गुरुवार को भारी सुरक्षा बलों की मौजूदगी में हाथरस कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने 27 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. मोहम्मद जुबैर के खिलाफ जिले के दो अलग-अलग थानों में मामले दर्ज हैं.

दरअसल, मोहम्मद जुबैर की पुरदिलनगर में एक माह पूर्व हुए बवाल में संलिप्तता सामने आई है. इस संबंध में सिकंदराराऊ में मामला दर्ज किया गया था. इसके अलावा कोतवाली सदर में चार जुलाई को धार्मिक भावना भड़काने का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में पुलिस ने सीतापुर जेल में बी-वारंट दाखिल किया है. जुबैर फिलहाल तिहाड़ जेल दिल्ली में है और इस प्रकरण की जांच एसआइटी कर रही है.

आपको बता दे, यूपी के सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर में भी उसके खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं. राष्ट्र स्वाभिमान दल के संस्थापक हाथरस के दीपक शर्मा ने कोतवाली सदर में मोहम्मद जुबैर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इसमें कहा था कि जुबैर इंटरनेट मीडिया पर देवी देवताओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करता रहता है. इतना ही नहीं, वह विवादित तस्वीरें बनाकर पोस्ट कर हिंदुओं की भावनाओं ठेस पहुंचाता है. इस मामले में पुलिस ने धारा 153ए, 295ए, 298 व 67 आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story