Pyara Hindustan
National

आमिर खान के विवादित विज्ञापन पर भड़के नरोत्तम मिश्रा, कहा- भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को तोड़–मरोड़ कर प्रस्तुत न करें

आमिर खान के विवादित विज्ञापन पर भड़के नरोत्तम मिश्रा, कहा- भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को तोड़–मरोड़ कर प्रस्तुत न करें
X

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खानको एक निजी बैंक के विज्ञापन को लेकर नसीहत के साथ अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि आमिर खान को ऐसा कोई विज्ञापन नहीं करना चाहिए, जिससे धर्म विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचे.

नरोत्तम मिश्रा ने आमिर खान को दी चेतावनी

इस मसले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आमिर खान को नसीहत दी है. उन्होंने कहा है कि विज्ञापनों और फिल्मों में भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को तोड़–मरोड़ कर प्रस्तुत करने से धार्मिक आस्था आहत होती है. इसके साथ उन्होंने यह भी लिखा कि अभिनेता आमिर खान जी को इस बात का ध्यान रखकर विज्ञापन करना चाहिए.

क्यों हो रहा है विज्ञापन पर बवाल

आमिर खान और कियारा आडवाणी को एड में नए शादीशुदा जोड़े के तौर पर दिखाया गया है, लेकिन इसमें शादी कर दुल्हन दुल्हे के घर नहीं जाती है, बल्कि दुल्हा दुल्हन के घर आता है. इस एड में आमिर कहते हैं कि ऐसा पहली बार हुआ है जब विदाई हुई, लेकिन दुल्हन रोई नहीं. फिर वो दोनों घर जाते हैं, जहां दुल्हन की मां दोनों की आरती करती हैं. वहीं फिर आमिर खान पहले घर में प्रवेश करते हैं और कहते हैं, "सदियों से जो प्रथा चल रही है, वही चलती रहेगी, ऐसा क्यों?"

बता दे, वहीं उनके इस एड के सामने आने के बाद विवाद शुरू हो गया. नरोत्तम मिश्रा से पहले फिल्म डायरेक्टर विवेग अग्निहोत्री ने भी इसका विऱोध जताया था.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story