Pyara Hindustan
National

MP नवनीत राणा ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को लिखी चिट्ठी, संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

MP नवनीत राणा ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को लिखी चिट्ठी, संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की
X

महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीता राणा की गिरफ्तारी के बाद से राजनीतिक बयानबाजी का दौर लगातार जारी है। लेकिन जिस तरह से शिवसेना के सांसद संजय राउत ने नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा के खिलाफ बेतुकी बयानबाजी की है। संजय राउत ने ना सिर्फ राणा दंपति को बंटी और बबली कहा बल्कि 20 फीट जमीन में गाड़ने की धमकी भी दी थी। जिसको लेकर अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है। इसमें उन्होंने शिवसेना सांसद संजय राउत पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा, मैं पिछड़े वर्ग से हूं और चांभार जाति से हूं। ऐसे में संजय राउत बार- बार मेरे खिलाफ बोलते हैं और समाचार चैनलों में दिए इंटरव्यू के दौरान मुझे परेशान करते हैं।

दरअसल, संजय राउत ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 20 फीट जमीन में गाड़ने की धमकी दी थी। नवनीत राणा ने आरोप लगाया है कि वे दलित हैं और राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्हें और उनके विधायक पति रवि राणा को 'बंटी और बबली' और 420 कहा। हालांकि, संजय राउत ने किसी का नाम नहीं लिया था। उन्होंने कहा था, शिवसेना और मातोश्री से मत उलझो, नहीं तो जमीन के 20 फीट नीचे गाड़ देंगे।

अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने ना सिर्फ दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को चिट्ठी लिखी है। बल्कि अपने कार्यकर्ताओं के जरिए नागपूर के पुलिस कमिश्नर को लिखित में शिकायत दी है। जिसमे उन्होने संजय राउत के बयान का जिक्र करते हुए कहा, उन्होंने कहा है कि कोई मातोश्री को चुनौती देगा, तो उसे अपने अंतिम संस्कार का सामान तैयार करके रख लेना चाहिए। नवनीत राणा ने इस बयान का जिक्र कर संजय राउत के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज करने की मांग की है।

वहीं, इस मामले में पुलिस कमिश्नर का कहना है कि उन्हें शिकायत मिल गई है, मामले में जांच की जा रही है। इससे पहले नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। हालांकि, इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story