Pyara Hindustan
National

किरीट सोमैया का आरोप CM उद्धव ठाकरे के कहने पर मुम्बई पुलिस ने दर्ज नहीं की FIR, राज्यपाल से करेंगे शिकायत

किरीट सोमैया का आरोप CM उद्धव ठाकरे के कहने पर मुम्बई पुलिस ने दर्ज नहीं की FIR, राज्यपाल से करेंगे शिकायत
X

महाराष्ट्र में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया पर हमले के बाद सियासी भूचाल जारी है। किरीट सोमैया ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से लेकर मुम्बई पुलिस कमिश्नर पर निशाना साधते हुए जवाब मांंगा है।

दरअसल मुम्बई पुलिस की फर्जी एफआईआर के मामले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। किरीट सोमैया ने आरोप लगाया है कि उनका बयान तो दर्ज किया गया लेकिन खार पुलिस ने उनकी एफआईआर दर्ज करने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि ठाकरे सरकार के गुंडों को बचाने के लिए मेरे खिलाफ फर्जी एफआईआर दर्ज की है।

किरीट सोमैया ने कहा है कि मुंबई पुलिस कमिश्नर ने उद्धव ठाकरे जी के कहने पर मेरी FIR दर्ज करने से मना कर दिया। जो FIR रिलीज की गई है उसमें मेरा हस्ताक्षर नहीं है इसलिए वो FIR लीगल नहीं है ये खार पुलिस स्टेशन ने कबुल किया। मेरी मांग है कि मुंबई पुलिस कमिश्नर के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने मुम्बई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने जवाब मांगा है। सोमैया ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि क्या पुलिस कमिश्नर संजय पांडे बताएंगे, खार हादसे की पुलिस ने कैसे और क्यों दर्ज की फर्जी प्राथमिकी !!

साथ ही किरीट सोमैया ने जानकारी दी है कि वह इस मामले में बुधवार दोपहर 12:30 बजे महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। सोमैया ने यह भी आरोप लगाया है कि उनकी एफआईआर दर्ज न करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आदेश दिया है। सोमैया ने कहा कि राज्यपाल से मुलाकात के दौरान वे बीजेपी नेताओं पर हो रहे हमले की जानकारी देंगे और उनसे जांच की मांग भी करेंगे।

बता दें कि बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर हमले के बाद से एफआईआर दर्ज कराने की बात सामने आई। इस बारे में मुम्बई पुलिस की एक एफआईआर भी वायरल हो रही है। जिसको लेकर किरीट सोमैया ने कहा है कि मुंबई पुलिस 23 अप्रैल को मेरे असाल्ट के मामले में फेक एफआईआर सर्कुलेट कर रही है। सोमैया ने कहा कि मैंने कोई एफआईआर दर्ज नहीं कराई है। 23 अप्रैल को बांद्रा पुलिस ने मेरी एफआईआर को दर्ज करने से इनकार कर दिया था।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story