Pyara Hindustan
National

मुम्बई: बोहरा समुदाय के साथ PM मोदी की केमिस्ट्री देख विपक्ष परेशान, PM बोले- मैं यहां परिवार के सदस्य के रूप में आया हूं

मुम्बई: बोहरा समुदाय के साथ PM मोदी की केमिस्ट्री देख विपक्ष परेशान, PM बोले- मैं यहां परिवार के सदस्य के रूप में आया हूं
X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक महीने में दूसरी बार किया मुम्बई का दौरा किया है। इस दौरान नरेंद्र मोदी ने दाऊदी बोहरा समुदाय के अल जामिया-तुस-सैफियाह अरेबिक एकेडमी के कैंपस का उद्घाटन किया। यह कैंपस उपनगरीय अंधेरी के मरोल में बना है। यहां पीएम मोदी दाऊदी बोहरा समुदाय के प्रमुख सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन का हांथ थामकर चलते नजर आए। पीएम मोदी का ये दौरा ‌‌मुंबई नगर पालिका चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

पीएम मोदी ने इस दौराम दाऊदी बोहरा समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब के परिवार की चार पीढ़यों से जुड़ा हूं। मैं यहां पीएम या सीएम के नहीं, परिवार के सदस्य के रूप में आया हूं। मुझे यह सौभाग्य मिला है जो हर किसी को नहीं मिलता। आपने इस कैंपस की स्थापना करके 150 साल पुराना सपना पूरा किया है। यह एकेडमी समुदाय के लिए सीखने की परंपरा और शैक्षणिक संस्कृति को बचाने का काम करती है।

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने दांडी आने का अनुरोध किया और कहा कि जब भी आप सूरत या मुंबई में हों तो दांडी जरूर जाएं। पीएम ने कहा कि दांडी मार्च भारत के स्वतंत्रता संग्राम का एक टर्निंग पाइंट था और मैं आप सभी को बताना चाहूंगा कि महात्मा गांधी मार्च शुरू करने से पहले आपके घर पर रुके थे।

शुक्रवार को पीएम मोदी ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से दो नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई। ये ट्रेनें मुंबई से साईंनगर शिरडी और मुंबई- सोलापुर के लिए चलाई जाएंगी। इसके बाद महाराष्ट्र में वंदे भारत ट्रेनों की संख्या चार हो जाएगी। जबकि देश में अब कुल 10 रूट पर यह ट्रेन चल रही है।

दरअसल इस साल मुम्बई महानगर पालिका का चुनाव होना है। ऐसे में पीएम मोदी के इस मुम्बई दौरे के कई सियासी मायने निकाले जा रहे है। एक महीने में मोदी का यह दूसरा मुंबई दौरा था। इससे पहले उन्होंने 19 जनवरी को 38 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story