Pyara Hindustan
National

टीपू सुल्तान के नाम पर मैदान का नाम रखने पर मचा सियासी बवाल, BJP ने कहा हिंदुत्व की नसीहत देने वाली शिवसेना अपनी गिरबां में झांके

टीपू सुल्तान के नाम पर मैदान का नाम रखने पर मचा सियासी बवाल, BJP ने कहा हिंदुत्व की नसीहत देने वाली शिवसेना अपनी गिरबां में झांके
X

महाराष्ट्र में हिंदुत्व को लेकर बीजेपी को नसीहत दे रही शिवसेना अब खुद ही सवालो के घेरे में आ चुकी है। दरअसल उद्धव ठाकरे के मंत्री असलम शेख ने मुम्बई में 'टीपू सुल्तान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स'का उद्घाटन करने जा रहे है लेकिन इससे पहले ही विवाद शुरु हो गया है। बीजेपी के नेताओ से लेकर विश्व हिंदू परिषद के नेता महाविकास अघाडी सरकार पर हमलावर नजर आ रहे है।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडण्वीस ने उद्धव सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कहा है कि हिंदुओं पर अकथनीय अत्याचार करने वाला टीपू सुल्तान राष्ट्रीय गौरव नहीं हो सकता। मैदान पर उनका नाम देना पूरी तरह गलत है।

बता दे कि मुंबई के मलाड़ इलाके में कॉन्ग्रेस मंत्री असलम शेख द्वारा एक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखा गया है। इस कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन की तारीख आज यानि 26 जनवरी तय बताई जा रही है। एक बैनर सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है जिसमें असलम की तस्वीर के साथ कॉम्प्लेक्स की भी फोटो है। तस्वीर में गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए सूचना दी गई है कि मैदान का उद्घाटन बुधवार को हो।

लेकिन अब बीजेपी के तमाम नेता शिवसेना और उद्धव ठाकरे सरकार पर हमलावर हो गए है बीजेपी के विधायक आशीष शेलार ने ट्वीट करके शिवसेना पर हमला बोला है। बीजेपी विधायक ने कहा है कि टीपू सुल्तान का सर्मथन करने वाले अपने गिरबां में झांके। बीजेपी प्रवक्ता और विधायक राम कदम ने असलम शेख की खिंचाई करते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हिंदुत्व के मुद्दे पर दूसरों को नसीहत दे रहे थे। अब उनकी ही सरकार में मंत्री मुंबई में टीपू सुल्तान के नाम से एक मैदान का लोकार्पण करने जा रहे हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story