Pyara Hindustan
National

मुनव्वर राना के अजीबोगरीब तर्क, इस लिए ज्यादा बच्चे पैदा करते मुस्लिम।

मुनव्वर राना के अजीबोगरीब तर्क, इस लिए ज्यादा बच्चे पैदा करते मुस्लिम।

मुनव्वर राना के अजीबोगरीब तर्क, इस लिए ज्यादा बच्चे पैदा करते मुस्लिम।
X

मुनव्वर राना अपने बेतुके और बेबुनियाद बयानों के लिए हमेशा ही लाइमलाइट में बने रहते हैं। चाहे बात सीएम योगी के जीतने पर यूपी छोड़ने की हो या फिर जनसंख्या नियंत्रण क़ानून को लेकर उनकी पर्सनल राय की हर बार वो जब भी किसी मुद्दे पर बात करते हैं तो अपने ही बुने जाल में फँस जाते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है मुनव्वर राना के साथ।

हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू के दौरान मुनव्वर राना ने बताया कि आख़िर क्यों जनसंख्या नियंत्रण क़ानून से देश की जनता को दिक़्क़त आ सकती है। उनके इस अजीबोग़रीब उदाहरण को सुन आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि क्या सोच कर मुनव्वर साहब ऐसा बयान दे रहे हैं। दरअसल, उनका कहना है कि २ से ज़्यादा बच्चे होना बेहद ज़रूरी है। इसका कारण भी उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया है।

मुनव्वर राना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रहा है जिसमें वो बता रहे हैं कि दो से ज़्यादा बच्चे पैदा करना क्यों ज़रूरी है। वीडियो में मुनव्वर बता रहे हैं कि दो से ज़्यादा बच्चे इसलिए होने चाहिए क्योंकि 'दो तो एंकाउंटर में मारे जाते हैं। एक आध कोरोना से मर जाता है। एक-आध एक्सीडेंट में मारे जाते हैं। तो इसलिए मुस्लिम हो या हिंदू ज़्यादा बच्चे इस लिए पैदा करता है कि एक-दो कोई बच जाए तो कम से कम उन्हें रोटी तो कमा के लाके दे सके। बाक़ियों को तो सरकार मार देगी किसी न किसी बहाने और आतंकवादी बना के 20 साल के लिए जेल में डाल देगी'।

मुनव्वर साहब इसी पर नहीं रुके, आगे उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, 'यूपी में जो मौजूदा सरकार है वो सिर्फ़ हिंदू-मुस्लिम की सियासत पर चलती है। सिर्फ़ हिंदू-मुस्लिम करती है, लोगों को डरा के और मुस्लिमों को सता के राजनीति की जाती है। किसी को भी पकड़ लेते हैं और फिर उस पर इलज़ाम लगता है कि तूने लड़की भगाई और उसका धर्मांतरण कराया'। आगे उन्होंने काहा कि अगर सरकार धर्मान्तरण का आरोप लगा रही है तो वो हिंदू भाइयों का अपमान है हिंदुओं के लिए गाली है। क्या हिंदू कोम इतनी कमजोर है कि वो 10-20 हज़ार के लिए पंचर जोड़ने वाली कोम का धर्म अपना लेंगे हिंदू धर्म छोड़के'।

मुनव्वर राना ने एक बार फिर अपने इस विवादित बयान से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। उनका कहना है कि धर्मांतरण की बात हिंदुओं के लिए एक गाली है। जबकी ऐसे हज़ारों आंकड़े सामने आ चुके हैं जिसमें हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करके उन्हें प्रताणित किया गया। शायद मुनव्वर राना को ये आंकड़े भी झूठे लगते हैं।

Manisha Dhindoria

Manisha Dhindoria

Editor & Reporter


Next Story