Pyara Hindustan
National

UPSC Result 2021: उत्तर प्रदेश की श्रुति शर्मा बनीं यूपीएससी टॉपर, टॉप 4 में लड़कियों के ही नाम, पीएम मोदी और सीएम योगी ने दी टॉपर्स को बधाई

UPSC Result 2021: उत्तर प्रदेश की श्रुति शर्मा बनीं यूपीएससी टॉपर, टॉप 4 में लड़कियों के ही नाम, पीएम मोदी और सीएम योगी ने दी टॉपर्स को बधाई
X

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में इस बार फिर से लड़कियों ने बाजी मारी है.उत्तर प्रदेश के बिजनौर की श्रुति शर्मा ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया है. जानकारी के मुताबिक श्रुति शर्मा सेंट स्टीफंस कॉलेज और जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं. उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया में आवासीय कोचिंग एकेडमी में रहकर यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी की थी.

बता दे, इस साल टॉप 4 में लड़कियों के ही नाम हैं. पहले स्थान पर श्रुति शर्मा रही हैं. श्रुति के बाद अंकिता अग्रवाल को दूसरा स्थान और गामिनी सिंघला को तीसरा स्थान हासिल हुआ है. यूपीएससी सीएसई 2021 फाइनल रिजल्ट में कुल 685 अभ्यर्थियों को चयनित घोषित किया गया है.

श्रुति ने कहा है कि, "उन्हें इस बार सिविल सेवा परीक्षा में सफलता मिलने की विश्वास था, लेकिन चयनित घोषित उम्मीदवारों से पहला स्थान मिलना उनके लिए आश्चर्य की बात है।साथ ही श्रुति शर्मा का सपना आएएस बनने का है। वह भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं यूपीएससी में सफलता का सफर लंबा है, इसमें मेहनत और धैर्य की जरूरत है. आपको जो करना पसंद है वही करें तभी आपको उस काम को पूरा करने का मोटिवेशन मिलेगा. श्रुति शर्मा ने टॉपर बनने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया रेसिडेंशयल कोचिंग अकेडमी को अपनी कामयाबी का पूरा श्रेय दिया है ."

बता दे की प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके सभी को बधाई दी और लिखा, "उन सभी को बधाई जिन्होंने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2021 को पास किया है। इन युवाओं को मेरी शुभकामनाएं जो भारत की विकास यात्रा के एक महत्वपूर्ण समय में अपने प्रशासनिक करियर की शुरुआत कर रहे हैं, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं।"

साथ ही एक अन्य ट्वीट में पीएम लिखते है, "मैं उन लोगों की निराशा को पूरी तरह से समझता हूं जो सिविल सेवा परीक्षा को पास नहीं कर सके लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि ये उत्कृष्ट युवा हैं जो किसी भी क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे। उन्हें मेरी शुभकामनाएं।"

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर बधाई दी। बता दे सीएम ने ट्वीट कर लिखा, "upsc की सिविल सेवा परीक्षा-2021 में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर उत्तर प्रदेश की श्रुति शर्मा एवं परीक्षा में उत्तीर्ण सभी अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई। यह गौरवशाली उपलब्धि आप सभी के कठोर परिश्रम, अटूट ध्येयनिष्ठा व धैर्य का प्रतिफल है। आप सभी को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं!"

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story