Pyara Hindustan
National

पटियाला जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू ने रखा मौन व्रत, 5 अक्टूबर तक चुप रहेंगे सिद्धू, पत्नी ने बताई वजह

पटियाला जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू ने रखा मौन व्रत, 5 अक्टूबर तक चुप रहेंगे सिद्धू, पत्नी ने बताई वजह
X

कांग्रेस पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू 34 साल पुराने रोड रेज मामले में पटियाला सेंट्रल जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें एक साल की सजा सुनाई है। जेल की सजा काट हे नवजोत सिंह सिद्धू ने नवरात्रि के दौरान मौन व्रत रखने का फैसला किया है। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कहा है कि उनके पति 5 अक्टूबर तक मौन व्रत पर रहेंगे। अपने पति के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर नवजोत कौर ने लोगों से 5 अक्टूबर तक जेल में सिद्धू से मुलाकात न करने की अपील की है।

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने 1988 में कार में जाते समय बुजुर्ग गुरनाम सिंह से भिड़ गए थे। गुस्से में सिद्धू ने उन्हें मुक्का मारा जिसके बाद गुरनाम सिंह की मौत हो गई थी। पटियाला पुलिस ने सिद्धू और उनके दोस्त रुपिंदर सिंह के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था। निचली अदालत ने 1999 में सिद्धू को बरी कर दिया था लेकिन पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने 2006 में सिद्धू को इस मामले में तीन साल की सजा सुनाई थी। सिद्धू तब भाजपा के अमृतसर से सांसद थे। सजा के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को वरिष्ठ नागरिक को नुकसान पहुंचाने के लिए दोषी पाया। उस समय कोर्ट ने सिद्धू पर 1000 रुपए का जुर्माना लगाते हुए उन्हें जेल जाने से राहत दे दी। हालांकि कोर्ट पीड़ित परिवार की समीक्षा याचिका पर विचार करने पर सहमत हुआ। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को जब एक साल की सजा सुनाई तो उस समय वह पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष थे। इस सजा पर उन्होंने कहा कि वह कोर्ट का सम्मान करेंगे और कानून के आगे समर्पण करेंगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story