Pyara Hindustan
National

NCSC ने समीर वानखेड़े को दी बड़ी राहत कहा- अनुसूचित जाति के ही हैं वानखेडे, नवाब मलिक के खिलाफ केस दर्ज करने का दिया आदेश

NCSC ने समीर वानखेड़े को दी बड़ी राहत कहा- अनुसूचित जाति के ही हैं वानखेडे, नवाब मलिक के खिलाफ केस दर्ज करने का दिया आदेश
X

NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की तरफ से बड़ी राहत मिली है। वहीं उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री नवाब मलिक के लिए आयोग का फैसला किसी बड़े झटके से कम नही हैं। नवाब मलिक के तमाम आरोपो को खारिज करते हुए आयोग ने कहा है कि समीर वानखेडे़ अनुसूचित जाति से आते है।

बता दें कि आर्यन खान क्रूज ड्रग मामला सामने आने के बाद से ही महाराष्ट्र में NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे और नवाब मलिक आमने सामने है। नवाब मलिक ने समीर वानखेडे़े पर तमाम गंभीर आरोप लगाए लेकिन उसके बाद जब यब पूरा मामला राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में पहुंचा और अब इस पूरे मामले में उपलब्ध दस्तावेजों के आधार पर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने साफतौर पर कहा है कि 'समीर वानखेड़े की जाति अनुसूचित जाति की श्रेणी में आती है'। मंत्री नवाब मलिक, हालांकि, आयोग के फैसले से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। आयोग ने समीर वानखेड़े को निशाना बनाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने का भी निर्देश दिया है। पुलिस को समीर वानखेड़े को पूछताछ की आड़ में परेशान न करने के भी निर्देश दिए गए हैं।



महाराष्ट्र कैबिनेट के मंत्री नवाब मलिक ने नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े पर फर्जी सर्टिफिकेट से मौकरी पाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि वानखेडे मुस्लिम थे, वे अनुसूचित जाति महार समुदाय के नहीं थे। मलिक का कहना था कि वानखेडे ने नकली जाति सर्टिफिकेट के जरिए UPSC की परीक्षा पास की थी।

अब इस पूरे मामले में अनुसूचित आयोग का फैसला आने के बाद अब नवाब मलिक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग तेज हो गई है। बीजेपी नेता मोहित कम्बोज ने ट्वीट करके नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज करके गिरफ्तारी की मांग की है। अब सबकी निगाह इस बात पर होगी कि क्या नवाब मलिक के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। क्या नवाब मलिक जेल जाऐगे?

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story