Pyara Hindustan
National

NCB की SIT ने छोड़े 3 केस,अब सिर्फ आर्यन, समीर खान और अरमान कोहली केस की जांच करेगी SIT

NCB की SIT ने छोड़े 3 केस,अब सिर्फ आर्यन, समीर खान और अरमान कोहली केस की जांच करेगी SIT
X

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो NCB की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने ड्रग से जुड़े 6 में से 3 केस छोड़ने का फैसला लिया है। अब SIT सिर्फ क्रूज ड्रग्स केस, नवाब मलिक के दामाद समीर खान का ड्रग्स मामला और एक्टर अरमान कोहली के केस की जांच करेगी। एनसीबी के अफसरों के मुताबिक 6 मामलों की जांच के बाद पता चला कि 3 मामलों में विदेशी लिंक की बात नहीं है।

NCB के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 'SIT अब केवल इन तीन मामलों की जांच करेगी। जबकि शुरू में छह मामले SIT को ट्रांसफर किए गए थे, यह पता चला कि बाकी तीन मामलों में कोई विदेशी संबंध मौजूद नहीं थे और उन्हें NCB जांच से हटा दिया गया था। जिन तीन मामलों को छोड़ दिया गया, उनमें आरोपियों में कोई जाना-पहचाना व्यक्ति नहीं था। तीनों मुंब्रा, जोगेश्वरी और नागपाड़ा में छोटी नशीली दवाओं की बरामदगी से संबंधित मामले मुंबई में दर्ज किए गए थे।'

एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि दल जांच की गति और दिशा से संतुष्ट है। ज्ञानेश्वर सिंह सतर्कता जांच की अगुवाई कर रहे हैं। मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से एनसीबी की एसआईटी ने कल रात साढे 11 बजे तक पूछताछ की। इसके अलावा वसूली के आरोपों की जांच कर रही एसईटी ने अभी तक 15 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

इन मामलों की जांच NCB के DDG, ऑपरेशन संजय सिंह कर रहे हैं। हालांकि, इन केस से समीर वानखेड़े को हटाया नहीं गया है, वे IPS संजय सिंह को लगातार इनमें सहयोग करते रहेंगे। इसकी पुष्टि NCB की मुंबई विंग ने एक आधिकारिक बयान में भी की है।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story