Pyara Hindustan
National

ईडी की पूछताछ में NCP नेता नवाब मलिक का सबसे बड़ा कबूलनामा, NCP कार्यकर्ता था हसीना पारकर का बॉडीगार्ड सलीम पटेल

ईडी की पूछताछ में NCP नेता नवाब मलिक का सबसे बड़ा कबूलनामा,  NCP कार्यकर्ता था हसीना पारकर का बॉडीगार्ड सलीम पटेल
X

महाराष्ट्र में एनसीपी नेता नवाब मलिक और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कनेक्शन को लेकर ईडी लगातार जांच पड़ताल कर रही है। अब ईडी को इस पूरे मामले में कई अहम जानकारी हाथ लगी है। ईडी से पूछताछ के दौरान एक गवाह ने खुलासा किया है कि दाऊद हर महीने अपने भाई-बहनों को 10 लाख रुपये भेजता है। यह बात भी सामने आई है कि जाँच एजेंसी ने मलिक के बेटों और पत्नी को भी समन भेजा था, लेकिन वह पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए।

मीडिया रिर्पोट के मुताबिक खालिद उस्मान शेख ने ईडी को जानकारी दी है कि 'इकबाल कासकर ने मुझे बताया था कि दाऊद अपने आदमियों के जरिए मुझे पैसा भेज रहा है। उसने यह भी कहा था कि उसे भी हर महीने 10 लाख रुपये मिलेंगे। कुछ मौकों पर उसने मुझे भारी नकदी दिखाई और कहा कि उसे दाऊद भाई से पैसे मिले हैं।' बता दें कि कासकर को भी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

खालिद का भाई कासकर का बचपन का दोस्त था और वह दाऊद की बहन हसीना पारकर के ड्राइवर और बॉडीगार्ड सलीम पटेल को जानता था। खालिद के भाई की गैंगवॉर के दौरान मौत हो गई थी। खालिद ने ईडी को बताया कि पटेल ने एक बार उसे बताया था कि वह हसीना के साथ मिलकर दाऊद के नाम पर जबरन वसूली कर रहे हैं।

रिर्पोट में यह भी खुलासा किया गया है कि नवाब मलिक ने ईडी पूछताछ में सलीम पटेल को 2022 से जानने की बात स्वीकार की है। उन्होंने बताया है कि सलीम पटेल एनसीपी का कार्यकर्ता था और पार्टी की मुंबई ईकाई के अध्यक्ष रहे चंद्रकांत त्रिपाठी के नेतृत्व में काम करता था।

ईडी का दावा है कि नवाब मलिक ने डी-कंपनी के सदस्यों के साथ मिलकर गोवावाला कॉम्प्लेक्स हड़पने के लिए आपराधिक साजिश रची। इस संबंध में ED की चार्जशीट पर स्पेशल कोर्ट ने 20 मई 2022 को संज्ञान लिया था। कोर्ट ने कहा था कि इस बात के सबूत हैं कि मलिक सीधे तौर पर और जानबूझकर कुर्ला स्थित गोवावाला कंपाउंड पर कब्जा करने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग और आपराधिक साजिश में शामिल थे।

ईडी ने चार्जशीट में यह भी बताया है कि नवाब मलिक के बेटे और पत्नी समन भेजने के बावजूद पूछताछ के लिए नहीं आए। एजेंसी के अनुसार मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मलिक की पत्नी को दो बार और बेटे फराज मलिक को 5 बार समन भेजा गया था।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले ईडी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और नेशनलिस्ट कॉन्ग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक की गैंगस्टर दाउद इब्राहिम के साथ लिंक की जाँच कर रही है। कुछ दिन पहले ही कोर्ट ने नवाब मलिक के डी गैंग के साथ लिंक की बात कही थी। अब नवाब मलिक के दोनों बेटे और पत्नी ईडी के सामने पेश होने में आना-कानी कर रहे हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story