Pyara Hindustan
National

NCP नेता रुपाली चाकणकर BJP में हो सकती है शामिल, महाराष्ट्र महिला आयोग की हेड है रुपाली

NCP नेता रुपाली चाकणकर BJP में हो सकती है शामिल, महाराष्ट्र महिला आयोग की हेड है रुपाली
X

महाराष्ट्र में मुम्बई महानगर पालिका चुनाव को लेकर पक्ष और विपक्ष की तमाम राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। किसी भी समय बीएमसी चुनाव की घोषणा हो सकती है। लेकिन चुनाव से ठीक पहले एनसीपी चीफ शरद पवार की मुश्किले बढ़ सकती है। सियासी गलियारो में इस बात की चर्चा हो रही है कि NCP नेता और राज्य महिला आयोग की हेड रूपाली चाकणकर अपना पाला बदल सकती है। रुपाली बीजेपी में शामिल हो सकती है।

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक एनसीपी नेता रुपाली चाकणकर की बीजेपी नेताओ के साथ पहले ही दो बैठके हो चुकी है। और जल्द ही बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के साथ अंतिम बैठक होगी। बता दें कि अगर रुपाली से इस्तीफा देती है तो वह दूसरी एनसीपी की राज्य महिला शाखा की अध्यक्ष होंगी। जो एनसीपी को अलविदा कह देंगी और बीजेपी में शामिल हो जाएंगी।राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद चाकणकर अपने राजनीतिक करियर को आगे बढ़ाने के लिए राज्य विधान परिषद में बर्थ की मांग कर रही हैं।

इससे पहले चित्रा वाघ ने एनसीपी से इस्तीफा देकर वो बीजेपी में शामिल हुई। जनवरी 2021 में, वाघ ने NCP पार्टी में महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी मे शामिल हो गई।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story