Pyara Hindustan
National

NCP नेता नवाब मलिक पर दर्ज हुई FIR, गिरफ्तार होंगे नवाब मलिक?

NCP नेता नवाब मलिक पर दर्ज हुई FIR, गिरफ्तार होंगे नवाब मलिक?
X

एनसीपी नेता नवाब मलिक अपने दामाद समीर खान को बचाने के लिए जिस तरह से समीर वानखेड़े पर आरोप लगा रहे है फर्जी दस्तावेज शेयर कर वानखेड़े के खिलाफ यह फर्जीवाडा चलाया जा रहा है। लेकिन अब नवाब मलिक पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है। दरअसल मुंबई पुलिस के सामने अब एक शिकायत दर्ज कराई गई थी। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है। जिसमें आरोप लगाया गया है कि एनसीबी के जोनल डॉयरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ उनके सार्वजनिक बयान क्रूज ड्रग मामले में जांच में बाधा डालने के समान हैं।

अधिवक्ता धृतिमान जोशी के जरिये यह शिकायत मुम्बई के पश्चिमी उपनगरों में एक पुलिस स्टेशन को ईमेल के जरिये भेजी गई थी। आरोप में कहा गया है कि यह न केवल अभियोजन एजेंसी बल्कि मामले की सुनवाई करने वाली न्यायपालिका पर भी दबाव बनाने और प्रभावित करने के लिए किया गया है।




अधिवक्ता धृतिमान जोशी ने जो शिकायत दर्ज कराई उसमे आरोप लगाया कि "इस तरह का व्यवहार भी युवाओं को गलत दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता है और राज्य अपने मंत्री के माध्यम से एक लोक सेवक को परेशान कर रहा है और ड्रग माफियाओं और ड्रग उपभोक्ताओं का बचाव, प्रोत्साहन को बढ़ावा दे रहा है और समाज को गलत संदेश भेज रहा है। मंत्री बाधा डाल रहे हैं। एक लोक सेवक को अपने आधिकारिक कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकता है और उसे अपने आधिकारिक कर्तव्य का पालन करने और राज्य पुलिस मशीनरी का उपयोग करने से रोककर आपराधिक बल का इस्तेमाल किया है।"

शिकायत में भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालना), 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल), 506 (आपराधिक धमकी) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story