Pyara Hindustan
National

NIA ने अलीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्र को दबोचा, आतंकी संगठन ISIS के लिए कार रहा था काम

NIA ने अलीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्र को दबोचा, आतंकी संगठन ISIS के लिए कार रहा था काम
X

NIA ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक छात्र को गिरफ्तार किया है जो आतंकी संगठन ISIS के ऑपरेटिव के तौर पर काम करता था। आरोपी छात्र का नाम फैजान अंसारी ऊर्फ फैज है और उसकी उम्र 19 साल बताई जा रही है। NIA की ओर से यह बताया गया कि फैजान की गिरफ्तारी झारखंड स्थित मकान और उत्तर प्रदेश स्थित उसके किराए के मकान में तलाशी लेने के बाद की गई।

NIA के एक प्रवक्ता ने बताया कि देश में चल रहे ISIS के मॉड्यूल्स के खिलाफ जारी कार्रवाई के क्रम में छात्र फैजान अंसारी उर्फ ‘फैज’ को गिरफ्तार किया गया। NIA ने बताया कि झारखंड के लोहरदगा जिले में फैजान अंसारी के घर और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में किराए के कमरे पर 16 और 17 जुलाई को तलाशी ली गई थी और कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और आपत्तिजनक सामग्री और दस्तावेज जब्त किए गए।

भारत में आतंकी हमले की साजिश

NIA के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अंसारी ने भारत में ISIS गतिविधियों का समर्थन करने और सोशल मीडिया पर इसका प्रचार करने के लिए अपने सहयोगियों और अन्य अज्ञात व्यक्तियों के साथ आपराधिक साजिश रची थी। इस साजिश का मकसद ISIS की तरफ से भारत में आतंकी हमले करना है।’ अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला है कि अंसारी और उसके सहयोगियों ने ISIS का साथ देने का प्रण किया है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story