Pyara Hindustan
National

जम्मू-कश्मीर में NIA बड़ा एक्शन, पुलवामा में सुरक्षाबलों पर हुए हमले के मामले में NIA की छापेमारी जारी

जम्मू-कश्मीर में NIA बड़ा एक्शन, पुलवामा में सुरक्षाबलों पर हुए हमले के मामले में NIA की छापेमारी जारी
X

जम्मू कश्मीर में एनआईए ने बड़ा एक्शन लिया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में अलग - अलग जगहों पर छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक, एक आतंकी हमले मामले में एजेंसी ने अलग- अलग जगहों पर छापेमारी की है। एनआईए की कार्रवाई जारी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अब एक आतंकी हमले के मामले में जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर तलाशी ली।

छापे मुख्य रूप से जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानि सीआरपीएफ के जवानों की मदद से दक्षिण कश्मीर में संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। सूत्रों ने बताया कि यह छापेमारी इसी साल 11 मार्च को पुलवामा के दरासगढ़ में सुरक्षाबलों पर हुए हमले से जुड़े एक मामले के सिलसिले में की गई थी। एनआईए के अधिकारियों ने मामले में पूछताछ के लिए कुछ संदिग्धों को उनके आवास से उठाया है।



एनआईए द्वारा केंद्र शासित प्रदेश में चार स्थानों पर छापे मारने के कुछ दिनों बाद यहां पर तलाशी ली, इससे पहले बारामूला में तीन स्थानों और हंदवाड़ा जिले में एक एलओसी व्यापार पार और आतंक वित्तपोषण मामले में शामिल है।

बता दें कि इससे पहले भी 15 जून को एनआईए ने NIA ने बारामूला में टेरर फंडिंग मामले में LOC ट्रेड से जुड़े लोगों के आवास पर सघन छापेमारी की थी। इस बारे में NIA से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी थी कि , एलओसी ट्रेड द्वारा जुटाया गया पैसा हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनो में भर्ती करना का भी खतरनाक काम कर रहा है। फिलहाल इस छापेमारी के बारे में ज्यादा जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story