Pyara Hindustan
National

NIA का देश में अबतक का सबसे बड़ा ऑपरेशन जारी, दिल्ली से केरल तक PFI के दफ्तर हुए सील, 106 गिरफ्तार

NIA का देश में अबतक का सबसे बड़ा ऑपरेशन जारी, दिल्ली से केरल तक PFI के दफ्तर हुए सील, 106 गिरफ्तार
X

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का देश में अबतक का सबसे बड़ा ऑपरेशन जारी है। एनआईए की PFI के खिलाफ केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, असम, बिहार , दिल्ली समेत कुल 10 राज्यों में छापेमारी जारी है। वहीं ईडी भी ने पीएफआई के कई ठिकानों पर रेड की है। जांच एजेंसियों ने इस मामले में पीएफआई से जुड़े 106 लोगों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्टों के मुताबिक एनआईए, ईडी और संबंधित राज्य पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा छापे मारे गए , और केंद्रीय गृह मंत्रालय संगठन के खिलाफ कार्रवाई की निगरानी कर रहा था।

जानकारी के मुताबिक आतंकी फंडिंग, आतंकी शिविरों के आयोजन और लोगों को कट्टरपंथी बनाने में शामिल पीएफआई सदस्यों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों पर छापे मारे गए। हालाकि अभी जांच एजेंसियों से छापेमारी के बारे में आधिकारिक ब्योरे का इंतजार किया जा रहा है। लेकिन जानकारी के मुताबिक एनआईए और ईडी ने केरल के तिरुवनंतपुरम में PFI के ठिकानों पर छापेमारी जारी है। मंजेरी में PFI चेयरमैन ओमा सालेम के ठिकानों पर भी रेड डाली गई है। रेड में 4 पीएफआई को हिरासत में लिया गया है। ओमा सलेम, पीएफआई के केरल राज्य चीफ मोहम्मद बशीर, राष्ट्रीय सचिव वीपी नजरूद्दीन और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य पी कोया को हिरासत में लिया गया है।

राजधानी दिल्ली से भी बड़ी खबर सामने आई है शाहीन बाग में पीएफआई के दफ्तर को सील कर दिया गया है साथ ही यहां से पीएफआई के अध्यक्ष परवेज और उनके भाई को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा पीएफआई के राष्ट्रीय सचिव वीपी नजरुद्दीन को भी हिरासत में लिया गया है। बताया गया है कि एनआईए की टीम इन्हें अपने साथ लेकर गई है।

इसके अलावा मध्य प्रदेश के इंदौर में भी PFI के दफ्तर पर छापा चल रहा है। 4 लीडर्स को मध्यप्रदेश के उज्जैन और इंदौर से एनआईए ने हिरासत में लिया। वहीं बिहार के पूर्णिया में भी रेड चल रहा है। कोलकाता में पीएफआई के दफ्तर पर एनआईए का छापा पड़ा है।

एनआईए द्वारा पहले दर्ज एक मामले के सिलसिले में एनआईए ने हैदराबाद के चंद्रयानगुट्टा में तेलंगाना पीएफआई के प्रधान कार्यालय को सील कर दिया। एनआईए, ईडी, पैरामिलिट्री ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर पीएफआई कार्यालय को सील किया गया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story