Pyara Hindustan
National

CAG की रिपोर्ट को नितिन गडकरी ने किया ख़ारिज, कहा- द्वारका एक्सप्रेस-वे पर 12 फीसदी पैसा बचाया

CAG की रिपोर्ट को नितिन गडकरी ने किया ख़ारिज, कहा- द्वारका एक्सप्रेस-वे पर 12 फीसदी पैसा बचाया
X

जब से CAG की रिपोर्ट सामने आई है तब से द्वारका एक्सप्रेसवे को लेकर जमकर सियासत देखने को मिल रही। वहीं सीएम अरविन्द केजरीवाल और संजय सिंह ने भी CAG की रिपोर्ट को लेकर आधार बनाते हुए मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए ये कह दिया कि मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार के 75 वर्ष के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। अब इन आरोपों पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विपक्ष को करारा तो दिया ही साथ ही चुनौती तक दे डाली। CAG की रिपोर्ट को नितिन गडकरी ने किया ख़ारिज, कहा- द्वारका एक्सप्रेस-वे में घोटला नहीं, प्रॉफिट हुआ

बता दे, आजतक के विशेष कार्यक्रम 'आज तक G20 समिट' का आयोजन हुआ। इसमें शामिल हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क परिवहन और राजमार्ग के क्षेत्र में हो रहे विकास के बारे में विस्तार से बताया।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने 'आज तक G20 समिट' में कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण के खर्च को कम किया गया है। इस बीच उनसे सवाल पूछा गया कि 10 अगस्त को CAG की एक रिपोर्ट संसद में टेबल की गई। इसमें कहा गया कि NHAI को प्रति किलोमीटर निर्माण के लिए 18 करोड़ रुपए की लागत की अनुमति दी गई थी। जबकि 250 करोड़ प्रति किलोमीटर खर्च कर दिए गए। विपक्ष ने इसे सबसे बड़ा घोटाला बताया है। इस पर नितिन गडकरी ने कहा कि द्वारका एक्सप्रेसवे पर 12 फीसदी पैसा बचाया गया है। सीएजी का आकलन सही नहीं है।

नितिन गडकरी ने कहा कि यह 29 किमी का हाइवे है। इसमें 6 लेन टनल है, इसके जो टेंडर निकाले गए थे वो 206 करोड़ प्रति किलोमीटर था। इस पूरे प्रोजक्ट में हमने 12 फीसदी खर्च कम किया है। यह 563 किमी की सिंगल लेन सड़क है। आप से लेकर विपक्ष के नेताओं को मेरा आह्मन है कि एक बार सिद्ध कर दीजिए कि इसमें भ्रष्टाचार हुआ है तो मैं वहीं करूंगा, जो आप कहेंगे।

उन्होंने कहा, 'मुझे मोदीजी के नेतृत्व में 50 लाख करोड़ का काम करने का मौका मिला, अगर कहीं भी भ्रष्टाचार मिलता है। तो मैं हर सजा भुगतने को तैयार हूं। इस एक्सप्रेसवे में तीन स्तरीय इंटरचेंज हैं। इसके लिए तो हमें सीएजी द्वारा सर्टिफिकेट देना चाहिए।'

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story