Pyara Hindustan
National

गुजरात मोरबी हादसे पर केजरीवाल ने CM भूपेंद्र पटेल से मांगा इस्तीफा, कहा - नई सरकार के लिए तुरंत हो चुनाव

गुजरात मोरबी हादसे पर केजरीवाल ने CM भूपेंद्र पटेल से मांगा इस्तीफा, कहा - नई सरकार के लिए तुरंत हो चुनाव
X

गुजरात के मोरबी में हुए दर्दनाक हादसे के बाद जहां एक तरफ गुजरात सरकार ने एसआईटी जांच के आदेश दे दिए है। पुलिस ब्रिज हादसे के गुनहगारों की धर-पकड़ तेज कर दी है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल लोगो की मौत पर सियासत करने से बिल्कुल नहीं चूक रहे है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कान्फ्रेंस में मोरबी हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की लेकिन वहीं दूसरी तरफ केजरीवाल ने इस हादसे को भ्रष्टाचार का मामला बताते हुए गुजरात सरकार से इस्तीफा मांगा साथ ही कहा कि राज्य में नई सरकार के लिए नए सिरे से तुरंत चुनाव होने चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि जो सारे तथ्य निकलकर सामने आ रहे है उससे ये साबित होता है कि ये एक बड़े भ्रष्टाचार का मामला है।जिसको अब दबाने की कोशिश की जा रही है। इसी के साथ उन्होने गुजरात सरकार से कुछ सवाल भी पूछे है।

1.Morbi पुल का ठेका घड़ी बनाने वाली Company को क्यों?

2.बिना Tender, बिना अनुभव वाली कंपनी को ठेका क्यों?

3.8 महीने का काम, तो 5 महीने में पुल क्यों खोला?

4.Co. से BJP ने कितना चंदा लिया?

5. FIR में Co.+मालिक का नाम क्यों नहीं?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें पुल के प्रबंधक और रखरखाव पर्यवेक्षक शामिल हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किये गए आरोपियों में ओरेवा कंपनी के 2 मैनेजर, 2 टिकट क्लर्क, 3 सिक्योरिटी गार्ड और 2 रिपेयरिंग कांट्रेक्टर शामिल हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story