Pyara Hindustan
National

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में विपक्ष, बीजेपी ने दी चुनौती, कहा- लाएं तो सही

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में विपक्ष, बीजेपी ने दी चुनौती, कहा- लाएं तो सही
X

मोदी सरकार और विपक्ष के संबंध लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। विपक्षी दल मोदी सरकार के खिलाफ लोक सभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है। वहीं भाजपा ने विपक्षी दलों को अविश्वास प्रस्ताव लाने की चुनौती देते हुए कहा कि वो लाए तो सही, चर्चा तो करें। इससे 2024 में उनकी सीटें और ज्यादा बढ़ जाएगी।

अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में विपक्ष

बता दे,मणिपुर के मुद्दे पर संसद में चल रहा गतिरोध कम होने के बजाय बढ़ता जा रहा है। इस बीच खबर आई है कि केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव ला सकता है। सूत्रों के अनुसार, विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक में इसे लेकर फैसला हुआ है. बैठक में यह भी तय हुआ कि विपक्ष मणिपुर के मुद्दे पर सदन में पीएम के बयान की मांग पर कायम रहेगा।

बीजेपी ने विपक्ष को दी चुनौती

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने अविश्वास प्रस्ताव के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष पहले कार्यकाल के आखिर में उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया तो 2019 में उनकी सीटें 282 से बढ़कर 303 हो गई और इस बार अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे तो 2024 में 303 से बढ़कर 350 सीटें जीतकर आएंगे।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वो ( विपक्ष ) लाएं (अविश्वास प्रस्ताव ) तो सही, चर्चा तो करें। हम भी जवाब देंगे। सदन में बहस तो करें, बात निकलेगी तो बहुत दूर तक जाएगी।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story