Pyara Hindustan
National

पाकिस्तान PM शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर का राग , धारा 370 के फैसले के पर जानिए शरीफ ने क्या कहा ?

पाकिस्तान PM शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर का राग , धारा 370 के फैसले के पर जानिए शरीफ ने क्या कहा ?
X

पाकिस्‍तान में हर रोज बिगड़ते आर्थिक हालात के बीच । देश के बिगड़ते आर्थिक संकट के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कश्मीर का राग अलावा है। पहले इमरान खान भी यही करते थे और अब इस्लामाबाद की गद्दी पर बैठे वजीर ए आजम शहबाज शरीफ भी यही कर रहे हैं। पाकिस्तान कर्ज में डूबा हुआ है , महंगाई लोगो को खाए जा रही है लेकिन देश की जनता को राहत देने के बजाए शहबाज शरीफ, जम्मू- कश्मीर पर गिद्ध की तरह नजरे गड़ाए बैठे हुए है।

दरअसल शुक्रवार को देश के नाम दिए एक संबोधन में शहबाज शरीफ ने कहा कि दक्षिण एशिया में स्थायी शांति के लिए कश्मीर से हटाए गए अनुच्छेद 370 के फैसले को रद करना जरूरी है। शरीफ ने आगे कहा कि भारत का यह कर्तव्य है कि वह कश्मीर में 5 अगस्त, 2019 की कार्रवाई को पलट दे, ताकि हम शांतिपूर्ण तरीकों से जम्मू-कश्मीर सहित सभी समस्याओं को हल करने के लिए आगे बढ़ें।

बता दें कि 5 अगस्त, 2019 को गृह मंत्री अमित शाह ने देश की संसद में जम्मू कश्मीर को लेकर एक ऐतिहासिक फैसले का ऐलान किया था। जम्मू-कश्मीर को भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत दिए गए विशेष दर्जे और प्रावधानों को निरस्त कर दिया गया था। इस फैसले के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है। इसकी एक बड़ी वजह ये भी है कि इस फैसले के दो साल बाद भी जहां पाकिस्तान की हालत लगातार खस्ता हो रही है। वहीं भारत इतनी तरक्की कर चुका है कि कोरोना काल की चुनौतियों के बावजूद दुनियाभर में नई दिल्ली का डंका बज रहा है।

वहीं पाकिस्तान जिस तरह से बार - बार कश्मीर का राग अलाप रहा है। कश्मीर का नाम लेकर अंतराष्ट्रीय मंच पर भी भारत को घेरने की बार बार कोशिश कर चुका है। जिसका जवाब भारत ने एक बार नहीं बल्कि बार बार दिया है। भारत ने पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया को समझा चुका है कि पूरा कश्मीर ही भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा। बस यही बात पाकिस्तान को समझ नहीं आ रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story