Pyara Hindustan
National

पुणे में PFI की रैली में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने 70 लोगों पर दर्ज़ किया केस

पुणे में PFI की रैली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस ने 70 लोगों पर दर्ज़ किया केस
X

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ राष्ट्रव्यापी एक्शन के बाद इस संगठन के समर्थक विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। ताजा खबर यह है कि महाराष्ट्र के पुणे में हुए प्रदर्शन के दौरान आपत्तिजनक नारे लगाए गए हैं। इस दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही बिना अनुमति प्रदर्शन करते के आरोप में 60-70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक, पुणे में विरोध प्रदर्शन के कुछ वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें कुछ लोग 'आल्लाहू अकबर' के साथ ही 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे हैं। अब पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान कर ली है, जिसका नाम रियाज सैय्यद बताया गया है। वही इस बीच, समाचार एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि PFI के खिलाफ NIA और ED के एक्शन को ऑपरेशन ऑक्टोपस नाम दिया गया है।

देशभर में PFI के खिलाफ हो रही कार्रवाही

बता दे, गुरुवार को देश के करीब 13 राज्यों में ED और नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के साथ मिलकर रेड की थी। उस दौरान NIA ने 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। जबकि, ED ने चार लोगों को हिरासत में लिया था। इनमें परवेज अहमद, मोहम्मद इलियास और अब्दुल मुकीत का नाम शामिल है। ED इससे पहले भी इन सभी से मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान पूछताछ कर चुकी है।


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story