Pyara Hindustan
National

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दिया रजत शर्मा के तीखे सवालो का जवाब, बॉलिवुड़ निर्माताओ को दी चेतावनी

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दिया रजत शर्मा के तीखे सवालो का जवाब, बॉलिवुड़ निर्माताओ को दी चेतावनी
X

मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित है बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों विवादों से घिरे हुए है। धीरेंद्र शास्त्री पर विवादित बयान देने, और अंधविश्वास फैलाने जैसे कई आरोप लगे हैं।जिसके बाद से धीरेन्द्र शास्त्री मीडिया से लेकर सोशल मीडिया में छाए हुए है। अब धीरेंद्र शास्त्री इंडिया टीवी के शो 'आप की अदलात' में पहुंचे रजत शर्मा के तीखें सवालों का सामना किया।

इस दौरान रजत शर्मा ने बागेश्वर बाबा से पूछा कि आप कहते हैं कि अब मैं बुलडोजर खरीदने वाला हूं, हिंदुओं एक हो जाओ, पत्थर मारने वालों पर बुलडोजर चलाओ? इस सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ये भी हमारा अहिंसात्मक रवैया है, पूर्ण अहिंसात्मक। रजत शर्मा ने पूछा कि आप हनुमान जी से क्या मांगेगे। इस पर जवाब देते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अगर देश हिंदु राष्ट्र बन गया वह फिर भी मांगेगे और अखंड भारत मांगेगे।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो ‘आप की अदालत’ में अपनी आय का खुलासा किया। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि कि वह अपने दरबार में बैनर लगवाकर, और माइक पर भी लोगों को बताते हैं कि उनके यहां किसी तरह की फीस नहीं लगती। उन्होंने कहा कि हालांकि कई बार उनके शिष्य उन्हें गुरु परंपरा के नाम पर दान दे देते हैं।

धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि आप भी ये इंडिया टीवी का हाउस हमारे नाम कर सकते हैं। हमें कोई दिक्कत नहीं है और लेते भी हैं। लेना बुरा नहीं है उपयोगिता बुरी है। लेकर सदुपयोग करते हैं या दुरुपयोग करते हैं यह मायने रखता है। अगर आप हमें गुरु मानकर देते हैं तो हमें सब स्वीकार्य है। हम उस गुरु-शिष्य परंपरा से आते हैं जहां अंगूठा भी गुरु को दान में दिया जाता है, हम भी लेते हैं।

जब रजत शर्मा ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से पूछा कि उनकी कितनी कमाई हो जाती है इस पर उन्होंने बेहद दिलचस्प जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमारी कोई फिक्स कमाई नहीं है क्योंकि हमारी कोई कंपनी या बिजनेस नहीं है। कोई चढ़ा जाता है। हमारे पास करोड़ों सनातनियों का प्यार, लाखों करोड़ों लोगों की दुआ है, हजारों संतों का आशीर्वाद है। जितने सनातनी हैं, उतनी कमाई है, आप हिसाब लगा लीजिए।

फिल्म निर्माताओं को चेतावनी देते हुए धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा कि वे अपनी फिल्मों में ‘हमारी संस्कृति, हमारे सनातन, हमारे भगवान को टारगेट न करें। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, ‘हमारे सनातन में भगवा रंग ही है। एक फिल्म 1987-88 को आसपास आई थी 'जय सन्तोषी मां', फिल्म आने के बाद लोगों की भावनाएं इतनी बढ़ीं कि शुक्रवार के दिन टमाटर और नींबू बिकना कम हो गया।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story