Pyara Hindustan
National

MP नवनीत राणा मामले में संसदीय विशेषाधिकार समिति का बड़ा एक्शन, महाराष्ट्र के मुख्य सचिव, डीजीपी, कमिश्नर को किया तलब

MP नवनीत राणा मामले में संसदीय विशेषाधिकार समिति का बड़ा एक्शन, महाराष्ट्र के मुख्य सचिव, डीजीपी, कमिश्नर को किया तलब
X

सांसद नवनीत राणा मामले में लोकसभा की संसदीय विशेषाधिकार समिति ने बड़ा एक्शन लिया है। महाराष्ट्र के मुख्य सचिव, राज्य के पुलिस महानिदेशक और मुंबई पुलिस आयुक्त को समन भेज दिया है। 15 जून को पेशी के लिए तलब किया है।

बता दें कि लोकसभा की संसदीय विशेषाधिकार समिति ने सांसद नवनीत राणा द्वारा विशेषाधिकार हनन की शिकायत पर एक्शन लिया है। समिति ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव, राज्य के पुलिस महानिदेशक और मुंबई पुलिस आयुक्त को 15 जून को पेशी के लिए तलब किया है। भाजपा के सांसद सुनील सिंह की अध्यक्षता वाली समिति अगले हफ्ते महाराष्ट्र के सांसद नवनीत राणा द्वारा विशेषाधिकार हनन की शिकायत से संबंधित मामले को उठाएगी।

नवनीत राणा 23 मई को विशेषाधिकार समिति के सामने पेश हुई और अपना पक्ष रखा था। 25 अप्रैल को नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को विशेषाधिकार के गंभीर उल्लंघन की शिकायत दी, जिन्होंने इसे विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया। जिसके बाद समिति ने महाराष्ट्र के कई अधिकारियों को तलब किया है। विशेषाधिकार समिति ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव, पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ, मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे और महिला जिला जेल अधीक्षक, भायखला (मुंबई) यशवंत भानुदास को तलब किया है।

बता दें कि मुंबई पुलिस ने सांसद नवनीत और उनके विधायक पति रवि राणा को 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था। राणा दंपती ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान किया था। जिसके बाद पुलिस ने उन पर देशद्रोह, दुश्मनी को बढ़ावा देने और कर्तव्य के पालन को रोकने जैसे कई मामलों में केस दर्ज किया था। राणा दंपति को 4 मई को जमानत दे दी गई।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story