Pyara Hindustan
National

पवन खेड़ा ने मांगी माफी! असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा- आरोपी ने बिना शर्त माफी मांगी है

पवन खेड़ा ने मांगी माफी! असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा- आरोपी ने बिना शर्त माफी मांगी है
X

पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बिना शर्त माफी मांग ली है। सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर कांग्रेस नेता और अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पवन खेड़ा ने माफी मांग ली है। इसको लेकर असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने तंज कसा है।

आरोपी ने बिना शर्त माफ़ी मांगी- सीएम हिमंता

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर कहा, “कानून की महिमा हमेशा बनी रहेगी. आरोपी ने बिना शर्त माफी मांग ली है। हम आशा करते हैं कि सार्वजनिक स्थलों की पवित्रता को बनाए रखते हुए आगे से कोई भी राजनीतिक विमर्श में किसी तरह अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं करेगा। असम पुलिस भी मामले को उसके तार्किक तरीके से खत्म करेगी।

सीएम सरमा ने सुप्रीम कोर्ट में पवन खेड़ा की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दाखिल याचिका का जिक्र किया। इसमें सातवें क्लॉज में लिखा है कि सिंघवी ने बताया कि उनके मुवक्किल ने बिना शर्त माफी मांग ली है।

पवन खेड़ा को अंतरिम जमानत

बता दें कि पवन खेड़ा को गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट से असम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में उनके खिलाफ यूपी में दो, जबकि असम में एक एफआईआर दर्ज है। इससे राहत के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर द्वारका जिले की मुख्य महानगर दंडाधिकारी अर्चना बेनीवाल की अदालत ने उनकी याचिका मंजूर कर ली।

दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ सियासी ड्रामा

गौरतलब है कि असम पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट से पवन खेड़ा को गिरफ्तार कर लिया था। पवन खेड़ा रायपुर में कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने जा रहे थे। हालांकि, उन्हें फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया। उनके साथ कांग्रेस के अन्य नेता भी नीचे उतर गए। इस कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने एयरपोर्ट पर धरना भी दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story