Pyara Hindustan
National

फिल्म 'काली' को लेकर डायरेक्टर लीना पर यूपी और दिल्ली में धार्मिक भावनाओं को भड़काने का FIR हुआ दर्ज़, लोगों ने कहा- लीना मणिमेकलाई को गिरफ़्तार करो.....

फिल्म काली को लेकर डायरेक्टर लीना पर यूपी और दिल्ली में धार्मिक भावनाओं को भड़काने का FIR हुआ दर्ज़, लोगों ने कहा- लीना मणिमेकलाई को गिरफ़्तार करो.....
X

डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर पर हिंदू देवी को धूम्रपान करते और एलजीबीटीक्यू का झंडा थामे दिखाया गया है। जिससे की हिन्दुओ की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने की कोशिश की जा रही और अब इस मामले में फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ उत्तर प्रदेश और दिल्ली में केस दर्ज हो गया है। यूपी पुलिस ने काली फिल्म पोस्टर के जरिए धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले में लीना के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। यूपी पुलिस ने उनके खिलाफ आपराधिक साजिश रचने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। लीना पर पूजा स्थल के खिलाफ अपराध, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने और शांति को भंग करने का आरोप लगाया गया है। फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाना और गोंडा में एफआईआर दर्ज किया गया है।

बता दें, लीना के खिलाफ लखनऊ कमिश्नरेट के हजरतगंज थाने में सोमवार को आईपीसी की धारा 154 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 153बी, 295, 295ए, 298, 504, 5059(3)(बी), 505(2) और आईटी एक्ट की धारा 66 एवं 67 के तहत केस दर्ज किया गया है। एफआईआर में फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई, प्रोड्यूसर आशा एसोसिएट और एडिटर श्रवण ओनाचन को नामजद किया गया है।

बता दे, गोंडा में सत्य संस्था के अध्यक्ष रितेश यादव ने कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है। फिल्म निर्माता लीना के साथ-साथ पूरी यूनिट के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। रितेश यादव ने अपनी शिकायत में फिल्म के पोस्टर से धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया।

वहीं दिल्ली पुलिस ने भी इस मामले पर एक्शन लिया है. दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने एक एफआईआर दर्ज की है. बता दें कि 'काली' के पोस्टर में मां काली के हाथ में सिगरेट दिखाया गया है.समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने कहा कि आईएफएसओ इकाई ने 'काली' फिल्म से संबंधित एक विवादास्पद पोस्टर के संबंध में आईपीसी की धारा 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. बता दें कि इस फिल्म के पोस्टर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है.


साथ ही आपको बता दे, सोशल मीडिया पर फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई पर लोग जमकर भड़ास निकाल रहे हैं. इनके खिलाफ सोशल मिडिया पर खड़ी खोटी सुनाकर और ट्रोल कर रहे है. कई लोग लीना मणिमेकलई को अरेस्ट करने की मांग भी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर #arrestleenamanimekalai ट्रेंड कर रहा है. लोगों का कहना है कि मेकर्स ने पोस्टर में मां काली का अपमान किया है. लीना मणिमेकलई पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया जा रहा है.


फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए बताया था कि उनकी इस फिल्म को कनाडा फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च किया गया है. वे अपनी इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story