Pyara Hindustan
National

बिजनौर में भगवा गमछा बांधकर मज़ारों में तोड़फ़ोड़ करने वाले 'मुस्लिम भाइयों' को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, लोगों ने कहा- यदि सत्य बाहर नहीं आता तो सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता था

बिजनौर में भगवा गमछा बांधकर मज़ारों में तोड़फ़ोड़ करने वाले मुस्लिम भाइयों को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, लोगों ने कहा- यदि सत्य बाहर नहीं आता तो सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता था
X

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के शेरकोट थाना क्षेत्र में रविवार को तीन मजारों पर तोड़फोड़ और आगजनी कर कांवड़ यात्रा के दौरान सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। दोनों ही शातिर भाइयों ने भगवा साफा पहन कर इस घटना को अंजाम दिया, जिसे देख अंदाजा लग रहा है कि काँवड़ियों को बदनाम करने के लिए ये सब किया गया। पुलिस ने सूचना होने के बाद घटना में शामिल दो आरोपितों को समय रहते गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि इस गिरफ्तारी से बड़ी सांप्रदायिक साजिश को अंजाम देने से रोका गया है।

बता दे, दोनों आरोपित मुस्लिम समुदाय के हैं जिन्हें मजार क्षतिग्रस्त करते हुए पहले स्थानीयों ने देखा। फिर पुलिस में शिकायत दी। सूचना होने पर पुलिस मौके से पहुँची। मजहबी उलेमाओं के सामने घटनास्थल का मुआएना करने के बाद बताया गया कि मजहबी पुस्तकों को कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन मजार की चादर और पर्दे जलाकर खाक कर दिए गए हैं।

वही एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने घटना के संबंध में बताया, "शेरकोट में एक बड़ी सांप्रदायिक साजिश को होने से रोक लिया गया। मजहबी स्थलों में तोड़फोड़ करने के आरोप में दो आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए हैं। जमीनी स्तर पर अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा गया है और सोशल मीडिया पर निगरानी बनी हुई है।" साथ ही एडीजी के मुताबिक, "अभियुक्तों ने बताया कि शेरकोट थाना में 11:30 बजे कुतुब शाह की मजार पर भी तोड़फोड़ की गई थी, जो संज्ञान में नहीं आई। घटना दर्शाती है कि काँवड़ यात्रा के दौरान माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। सभी फील्ड अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।"

सोशल मिडिया पर लोगों ने की घटना की आलोचना

बता दे, इस पुरे मामले को लेकर सोशल मिडिया पर भी लोगो भी काफ़ी आक्रोश है और लोग इस घटना की निंदा कर रहे है।

एक ट्वीटर यूजर प्रशांत उमराव ने ट्वीट कर लिखा, "कमाल खान और आदिल ने बिजनौर में माहौल बिगाड़ने के लिए सिर पर भगवा बांधकर तीन मजारों पर की तोड़फोड़ व जलाई चादर, पहुंचे जेल।"

साथ ही पत्रकार दीपक चौरसिया ने लिखा, "बिजनौर में कमाल और आदिल ने भगवा गमछा बांध कर तीन मजारों पर की तोड़फोड़ और जलाई मज़ार की चादर॥ कावड़ यात्रा के दौरान माहौल बिगाड़ने का आरोप"

वहीं पत्रकार मिनाक्षी जोशी लिखती है, "उत्तर प्रदेश के बिजनौर में आदिल और कमाल नाम के 2 युवकों ने भगवा गमछा बांध कर मज़ार और चादर को क्षति पहुँचाई। यदि सत्य बाहर नहीं आता तो सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता था।"

वही विजय पटेल नाम के एक यूजर लिखते है, "कसाब ने हाथ में बांध रखा है 'कलवा'! कन्हैयालाल जी के हत्यारे ने की बीजेपी में शामिल होने की कोशिश! और अब यह। यह यहीं नहीं रुकेगा। वे हिंदुओं को दोष देने के लिए सब कुछ करने की कोशिश करेंगे।"

वही दिव्या कुमार लिखते है, "उत्तर प्रदेश के शेरकोट में कमाल और आदिल ने सिर पर भगवा कपड़ा बांधा और दो-तीन मजारों में तोड़-फोड़ कर दी। योगी जी की सरकार होने के चलते पकड़े गए वरना आरोप हिंदुओं पर लगाने की पूरी पटकथा लिखी गई थी।"

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story