Pyara Hindustan
National

PFI पर एक्शन की तैयारी में मोदी सरकार, इस सप्ताह PFI को बैन करने की हो सकती है घोषणा

PFI पर एक्शन की तैयारी में मोदी सरकार, इस सप्ताह PFI को बैन करने की हो सकती है घोषणा
X

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया लगातार देश में पैर पसार रहा है। ऐसे में बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार पीएफआई को बैन लगाने की तैयारी कर रही है। बड़ी खबर सामने आ रही है कि सरकार पीएफआई पर इस सप्ताह कोई बड़ी घोषणा कर सकती है।

दरअसल हाल ही में रामनवमी के मौके पर मध्यप्रदेश , राजस्थान, पश्चिम बंगाल, झारखंड में रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान हिंसा की खबरें सामने आई थी। PFI पर ही रामनवमी के दौरान हिंसा और तनाव फैलाने के आरोप लग रहे थे। जिसके बाद से भारत सरकार सर्तक है। खबर है कि सरकार जल्द ही पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगा सकती है।

बता दें कि जिस तरह से इस संगठन ने देश में जहर घोलने का काम किया है और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहा है इस चलते पहले ही इस संगठन पर कई राज्यो में प्रतिबंध लगाया जा चुका है। लेकिन सरकार अब केंद्रीय अधिसूचना के जरिए संगठन पर बैन लगाने की तैयारी कर रही है। खास बात है कि PFI पर ही रामनवमी के दौरान भारत के कई हिस्सों में हिंसा और सांप्रदायिक तनाव फैलाने के आरोप लग रहे थे।

मीडिया रिर्पोट के मुताबिक यह जानकारी सामने आई है कि सरकार PFI पर प्रतिबंध लगाने का फैसला इस सप्ताह ले सकती है। सूत्रों ने कहा कि प्रतिबंध लगाने को लेकर तैयारियां पूरी हो गई है और जल्द ही अधिसूचना जारी हो सकती है।

रामनवमी पर शोभायात्रा के दौरान खासतौर पर मध्यप्रदेश और राजस्थान में हिंसा भड़की। लेकिन बीजेपी ने सीधे आरोप लगाते हुए यह कहा कि यह सांप्रदायिक दंगा भड़काने की पीएफआई की एक बड़ी साजिश थी। एमपी बीजेपी प्रमुख वीडी शर्मा ने आरोप लगाए थे कि PFI ने खरगौन में आगजनी और पत्थरबाजी के लिए फंड जुटाया था। हिंसा के बाद खरगौन में कर्फ्यू लागू किया गया था। वहीं, इसके बाद प्रदेश सरकार ने हिंसा करने वालों के घर तोड़ने की कार्रवाई की थी।

वहीं भाजपा युवा मोर्चा के प्रमुख तेजस्वी सूर्या ने PFI पर सांप्रदायिक तनाव भड़काने के आरोप लगाए थे। कांग्रेस शासित राज्य के राजस्थान स्थित करौली में पथराव वाले स्थल पर जाने से रोके जाने पर सूर्या ने कहा था, 'PFI की तरह हमारे हाथ में हथियार या पत्थर नहीं है। हम न्याय यात्रा निकालना चाहते हैं और पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करना चाहते हैं।'

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story