Pyara Hindustan
National

भारत जोड़ो में राहुल गांधी को सैल्यूट करते सेना के कमांडो की तस्वींर वायरल, पूर्व सैनिको ने की जांच की मांग

भारत जोड़ो में राहुल गांधी को सैल्यूट करते सेना के कमांडो की तस्वींर वायरल, पूर्व सैनिको ने की जांच की मांग
X

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ी तस्वीरे लगातार सामने आ रही है। कुछ तस्वींरो पर कांग्रेस वाहवाही बटोर रही है तो कुछ तस्वींरे पार्टी के लिए फजीहत को सबब बन रही है। अब भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सेना की वर्दी और पदकों में सैल्यूट करते एक ‘कमांडो’ की तस्वीर ने सोशल मीडिया पर बवाल मचा दिया है। राहुल गांधी के साथ कमांडो की इस तस्वींर को लेकर सेना के पूर्व अफसर सहित कई ट्विटर यूजर्स और बीजेपी नेताओ ने इसकी घोर आलोचना की है।

जहां एक तरफ लोगों का कहना है कि किसी भी सैनिक को इस तरह से वर्दी में राजनीतिक समारोह का हिस्सा नहीं बनना चाहिए। तो वहीं दूसरी तरफ सेना से रिटायर्ड अधिकारियों ने इस तस्वींर पर सवाल उठाते हुए इंडियन आर्मी से इसकी जांच की मांग कर दी है।

सेना में अपनी सेवाएं दे चुके कर्नल रोहित देव ने ट्वीट किया है, ‘सशस्त्र बलों का चित्रण करते हुए वर्दी को विदूषक की तरह सजाना और सुस्ती में सलामी देना…ये बेहद परेशान करने वाला ट्रेंड है.’ उन्होंने अपने पोस्ट में इंडियन आर्मी को टैग करते हुए लिखा है, ‘कृपया इसकी जांच कर पुष्टि करें कि क्या वह एक रिटायर्ड है या सेवा में है या महज एक ढोंग है.’ उन्होंने आगे लिखा है, अगर वह सर्विस में है, तो स्पष्टीकरण और अनुशासनात्मक कार्रवाई की जरूरत है।

इसके अलावा भी कई सेना के अफसरो ने इस तस्वींर पर सवाल उठाए है। मेजर अमित बंसल ने लिखा है कि निश्चित रूप से एक इम्पोस्टर। किसी भी एंगल से फौजी नहीं लगते।

सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल विनोद भाटिया ने भी ट्वीट करते हुए लिखा है कि वर्दी में कुछ भी सही नहीं , फौजी तो कतई नहीं लगता।

बीजेपी नेता सीटी रवि ने भी इस तस्वींर को लेकर राहुल गाँधी पर हमला बोला है। उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा कि नकली गांधी और नकली सिपाही! कोई भी सच्चा सैनिक मूर्ख राजवंश को सलाम क्यों करेगा? राहुल गांधी की उपलब्धि क्या है?

माना जा रहा है कि यह तस्वीर 17 जनवरी को पंजाब के दसूया और मुकेरियां शहरों के बीच ली गई थी, जब राहुल गांधी कुछ देर के लिए पूर्व सैनिकों के एक ग्रुप से मिले थे। कई ट्विटर यूजर्स ने मांग की है कि सेना को तस्वीर में दिख रहे व्यक्ति की पहचान के बारे में जांच करनी चाहिए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story