Pyara Hindustan
National

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, राज्यसभा में बताया कांग्रेस ना होता तो देश का हाल कैसा रहता

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फिर बोला हमला, राज्यसभा में बताया कांग्रेस ना होता तो देश का हाल कैसा रहता
X

लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में पीएम ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने तंज वाले अंदाज में देश को बताया कि अगर कांग्रेस नही होती तो देश का हाल कैसा रहता। हालाकि पीएम के इस हमले से राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भड़क उठे और कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ना होती तो सिखों का नरसंहार ना होता, कांग्रेस ना होती तो जातिवाद ना होता, कांग्रेस ना होती तो लोकतंत्र परिवारवाद मुक्त होता, कांग्रेस ना होती तो क्षेत्रवाद ना होता, कांग्रेस ना होती तो पंडित कश्मीर में होते, अगर कांग्रेस न होती तो भारत विदेशी चश्मे के बजाय स्वदेशी संकल्पों के रास्ते पर चलता, अगर कांग्रेस न होती तो देश पर इमरजेंसी का कलंक नहीं होता। उन्होंने आगे कहा कि अगर कांग्रेस ना होती तो सालों-साल पंजाब आतंक की आग में न जलता, अगर कांग्रेस ना होती तो दशकों तक करप्शन को संस्थागत न बनाकर रखा होता, अगर कांग्रेस ना होती तो बेटियों को तंदूर में जलाने की घटनाएं न होती। अब पीएम मोदी ने इतना बड़ा हमला तो किया लेकिन शुरुआत में इतना जरूर कह दिया कि महात्मा गांधी भी कांग्रेस नहीं चाहते थे। उन्हें भी इन सभी बातों की चिंता थी।

अगर कांग्रेस न होती तो जातिवाद और क्षेत्रवाद की खाई इतनी गहरी न होती, अगर कांग्रेस न होती तो सिखों का नरसंहार न होता, सालों साल पंजाब आतंकी आग में न जलता, अगर कांग्रेस न होती तो कश्मीर के पंडितों को कश्मीर छोड़ने की नौबत न आती: प्रधानमंत्री

हालाकि जिस अंदाज से पीएम मोदी ने सिलसिलेवार तरीके से कांग्रेस पर हमला बोला, उससे मल्लिकार्जुन खड़गे भड़क उठे और कुछ देर के लिए पीएम को अपना भाषण रोकना पड़ा।लेकिन पीएम ने विरोध का भी अलग अंदाज में जवाब दिया और कहा कि लोकतंत्र में सिर्फ बोला नहीं जाता है, सुनने की क्षमता भी होनी चाहिए।





Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story