Pyara Hindustan
World

अमेरिका में राष्ट्रगान के सम्मान में भीगते रहे PM मोदी, जनता बोली- मोदी से राहुल, केजरीवाल सीखे राष्ट्र सम्मान

अमेरिका में राष्ट्रगान के सम्मान में भीगते रहे PM मोदी, जनता बोली- मोदी से राहुल, केजरीवाल सीखे राष्ट्र सम्मान
X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के राजकीय दौरे पर है। अपने दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी पहुंचे। जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका स्वागत किया गया। पीएम मोदी जैसे ही एयरपोर्ट पर लैंड किए कि मूसलाधार बारिश होने लगी। उन्होंने बारिश के रुकने का इंतजार नहीं किया और तय कार्यक्रम के मुताबिक वह आगे बढ़े। पीएम मोदी के सम्मान में उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान दोनों देशों के राष्ट्रगान भी बजाए गए। राष्ट्रगान के सम्मान में पीएम मोदी सावधान की मुद्रा में खड़े रहे। इस दौरान बारिश भी होती रही।

अब इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें कांग्रेस पार्टी और उनकी पार्टी के नेता राहुल गाँधी भी लोगो के निशाने पर आ गए है। बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इससे जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें लिखा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब वॉशिंगटन डीसी पहुंचे तो उन्होंने कहा कि भारतीय समुदाय की गर्मजोशी और इंद्रदेवता की कृपा से यह दौरा और विशेष हो गया है। पीएम मोदी का व्हाइट हाउस में जोरदार स्वागत किया गया है।

वहीं तमाम सोशल मीडिया यूजर्स ने विपक्षी नेता राहुल गाँधी , केजरीवाल और ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। कई यूजर्स ने ऐसी वीडियो शेयर की है जिसमे इन विपक्षी नेताओ में राष्ट्रगान का अपमान किया गया है।

बता दें कि पीएम मोदी नौ साल में छठी बार अमेरिका के दौरे पर है। इस बार ये दौरा इसलिए बेहद खास है। क्योकि वो राजकीय दौरे पर है। राजकीय दौरा यानि कि जिसका न्योता अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की तरफ से आया है। ये दौरा इसलिए भी खास है क्योंकि पीएम मोदी दूसरे ऐसे भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें अमेरिका ने स्टेट विजिट पर आमंत्रित किया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story